यूपी बोर्ड ने अलीगढ़ से हाईस्कूल के छात्रों के छिमाही परीक्षा के अंक मांगे

अफसरों ने सभी प्रधानाचार्यों को इंटरनेट मीडिया के जरिये पत्र जारी कर आदेश दिए हैं कि मंगलवार शाम तक हर हाल में अंक बोर्ड की साइट पर अपलोड कर दें। जिस विद्यालय की ने लापरवाही होगी उसके खिलाफ मान्यता प्रत्याहरण की कार्रवाई तक की जा सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 09:23 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 09:23 PM (IST)
यूपी बोर्ड ने अलीगढ़ से हाईस्कूल के छात्रों के छिमाही परीक्षा के अंक मांगे
यूपी बोर्ड ने अलीगढ़ से हाईस्कूल के छात्रों के छिमाही परीक्षा के अंक मांगे

जासं, अलीगढ़ : यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल के विद्यार्थियों के छिमाही व प्री-बोर्ड परीक्षा के अंक 18 मई की शाम पांच बजे तक हर हाल में अपलोड करने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में अफसरों ने सभी प्रधानाचार्यों को इंटरनेट मीडिया के जरिये पत्र जारी कर आदेश दिए हैं कि मंगलवार शाम तक हर हाल में अंक बोर्ड की साइट पर अपलोड कर दें। जिस विद्यालय की ने लापरवाही होगी, उसके खिलाफ मान्यता प्रत्याहरण की कार्रवाई तक की जा सकती है। इसके लिए प्रधानाचार्य जिम्मेदार खुद होंगे।

विद्यार्थियों के छिमाही व प्री-बोर्ड परीक्षाओं के अंक मांगे जाने से अब ये कयास लगने भी शुरू हो गए हैं कि यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा को निरस्त कर इन अंकों के आधार पर परिणाम जारी कर सकता है। परीक्षा निरस्त हुई तो जिले में हाईस्कूल के पंजीकृत करीब 55 हजार विद्यार्थियों को प्रमोट किया जाएगा। हालांकि अफसरों ने इस संबंध में कुछ भी कहने से इन्कार किया है। डीआइओएस डा. धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि बोर्ड से जारी पत्र में 18 मई तक हर हाल में अंक अपलोड करने के आदेश हैं। परीक्षा के संबंध में क्या निर्णय होगा, ये अभी पता नहीं है।

.......

छात्रों के जीवन से खिलवाड़ न करे सरकार : एनएसयूआइ

जासं, अलीगढ़ : एनएसयूआइ का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को पूर्व जिला महासचिव आकाश मसीह के नेतृत्व में डीआइओएस धर्मेंद्र शर्मा से मिला। इन्हें सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा, जिसमें यूपी सहित अन्य सभी बोर्ड की 10 व 12 की परीक्षा न कराने का अनुरोध किया गया है। मसीह ने कहा कि महामारी के इस दौर में सरकार ने परीक्षाएं कराने का जोखिम लिया तो हजारों छात्र-छात्राओं के जीवन के साथ खिलवाड़ होगा। इन कक्षाओं के सभी विद्यार्थियों को प्रमोट किया जाए। ज्ञापन सौंपने वालों में ऋषभ पोल, रोहित सिंह, विनीत शर्मा, मोंटू जाटव, चेतन, रमेश चौधरी, भूपेश बघेल, भारत चौहान शामिल थे।

chat bot
आपका साथी