आज अलीगढ़ आएंगे केंद्रीय राज्य मंत्री, प्रबुद्धजन से करेंगे संवाद Aligarh news

सह मीडिया संपर्क प्रमुख हिमांशु गर्ग ने बताया कि महानगर की ओर से इस सम्मेलन में वह प्रबुद्धजन से संवाद भी करेंगे। सम्मेलन की अध्यक्षता हिक्स थर्मामीटर के डायरेक्टर हरि प्रकाश गुप्ता करेंगे और अतिथियों का स्वागत महानगर अध्यक्ष डा. विवेक सारस्वत करेंगे।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 05:20 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 06:16 AM (IST)
आज अलीगढ़ आएंगे केंद्रीय राज्य मंत्री, प्रबुद्धजन से करेंगे संवाद Aligarh news
केंद्रीय कानून राज्य मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल सोमवार को अलीगढ़ में होंगे।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  केंद्रीय कानून राज्य मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल सोमवार को अलीगढ़ में होंगे। वह जीटी रोड स्थित डीएस डिग्री कालेज के सभागार में शाम छह बजे प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करेंगे। सह मीडिया संपर्क प्रमुख हिमांशु गर्ग ने बताया कि महानगर की ओर से इस सम्मेलन में वह प्रबुद्धजन से संवाद भी करेंगे। सम्मेलन की अध्यक्षता हिक्स थर्मामीटर के डायरेक्टर हरि प्रकाश गुप्ता करेंगे और अतिथियों का स्वागत महानगर अध्यक्ष डा. विवेक सारस्वत करेंगे। विशष्टि अतिथि के रुप में प्रभारी प्रमोद गुप्ता, सांसद सतीश गौतम, दिलीप पोद्दार, कोल विधायक अनिल पाराशर, एमएलसी डा. मानवेंद्र प्रताप सिंह मौजूद रहेंगे। सम्मेलन के संयोजक वीएस पाल, रीता राजपूत, वैभव गौतम, हरिबाबू गुप्ता, गंगा सरन दिवाकर आदि सहयोग करेंगे।

जन सेवा के रुप में मनाएंगे महर्षि का प्रकाट्य उत्सव

अलीगढ़ । महर्षि वाल्मीकि महोत्सव मेला समिति की ओर से महर्षि के प्राकट्य को महोत्सव के रुप में धूमधाम से मनाया जाएगा। इस बार की थीम जन सेवा ही संकल्प रखी गई है। समिति की प्रदेश अध्यक्ष स्नेहा शर्मा आजाद ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि हमें महर्षि वाल्मीकि जैसे महान संत मिले, जिन्होंने रामायण के माध्यम से प्रभु श्रीराम के आदर्श जीवन के बारे में हम सभी को परिचित कराया। हम सभी ने निर्णय लिया है कि गरीब बच्चों को किताबें, स्कूल बैग आदि देंगे। जो बच्चे फीस नहीं दे सकते हैं, उनकी भी मदद करेंगे। समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष सोनू कुमार जाटव ने कहा कि कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करेंगे। समिति के जिला अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि युवा समाजसेवियों को सम्मानित करेंगे। संस्थापक संयोजक संदेश राज ने कहा कि महोत्सव में देशभक्ति के गीतों पर नृत्य और रूप सज्जा प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। वाल्मीकि समाज के 11 बुद्धिजीवियों, डाक्टर, वकील, शिक्षक, ब्राह्मण आदि को सम्मानित किया जाएगा। इसमें पांच समाजसेवी महिलाएं भी होंगी। संदेश राज ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि ने समाज को एकसूत्र में पिरोने का काम किया है। इसलिए उनकी कोशिश रहती है कि संपूर्ण एकजुट रहे। फिर दुनिया की कोई ताकत नहीं है जो भारत की आेर आंख उठाकर भी देख सके। उन्होंने बताया कि महोत्सव में मुख्य अतिथि ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, वित्त राज्य मंत्री संदीप सिंह संजू भैया, सांसद सतीश गौतम, जिला अध्यक्ष ऋषिपाल सिंह, महानगर अध्यक्ष विवेक सारस्वत आदि रहेंगे।

chat bot
आपका साथी