टीकाकरण में यूनिसेफ व नेहरू युवा केंद्र संगठन भी करेगा मदद, प्रशिक्षण में दिए खास टिप्‍स Aligarh News

यूनिसेफ व नेहरू युवा केंद्र संगठन(एनवाइकेएस) के स्वयं सेवकों का एक दिवसीय वर्चुअल प्रशिक्षण कार्यक्रम किया गया। इस कार्यक्रम की शुरुआत डिस्ट्रिक्ट की जिला यूथ आफिसर तन्वी ने स्वागत भाषण दिया। सीएमओ के संदेश से प्रशिक्षण की शुरुआत की।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 05:12 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 05:12 PM (IST)
टीकाकरण में यूनिसेफ व नेहरू युवा केंद्र संगठन भी करेगा मदद, प्रशिक्षण में दिए खास टिप्‍स Aligarh News
डीएमसी शादाब अहमद ने सीएमओ के संदेश से प्रशिक्षण की शुरुआत की।

अलीगढ़, जेएनएन। यूनिसेफ व नेहरू युवा केंद्र संगठन(एनवाइकेएस) के स्वयं सेवकों का एक दिवसीय वर्चुअल प्रशिक्षण कार्यक्रम किया गया। इस कार्यक्रम की शुरुआत डिस्ट्रिक्ट की जिला यूथ आफिसर तन्वी ने स्वागत भाषण दिया। यूनिसेफ के डीएमसी शादाब अहमद ने सीएमओ के संदेश से प्रशिक्षण की शुरुआत की। उन्होंने कोविड-19 क्या है, कैसे फैलता है और इसे कैसे रोका जा सकता है? उसे देखते हुए कोविड के प्रति उपयुक्त व्यवहार के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी।

सावधानी व सतर्कता जरूरी

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. भानु प्रताप सिंह के निर्देशानुसार गूगल मीट एप के माध्यम से एक दिवसीय प्रशिक्षण हुआ। जिसमें टीकाकरण को लेकर सीएमओ डा. बीपी सिंह ने कहा कि भारत में कोविड-19 महामारी के अभी तक के अनुभव को देखते हुए टीकाकरण को बढ़ावा दिया जाना बहुत जरूरी है। कोविड-19 के समक्ष व्यवहार पर सावधानी बरती जाए तथा मास्क लगाकर लोगों को जागरूक किया जाए। शारीरिक दूरी का पालन बहुत जरूरी है। तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है, इसलिए सावधानी व सतर्कता बरतते रहें।

टीकाकरण के प्रति जागरूकता

यूनिसेफ के डीएमसी आरिफ अली ने प्रशिक्षण में टीकाकरण का महत्व, टीकाकरण कहां करा सकते हैं तथा टीकाकरण से जुड़े सवालों पर विस्तृत चर्चा करते हुए अहम जा नकारी दी। साथ ही एनवाइकेएस के स्वयंसेवकों का टीकाकरण को बढ़ाने में कैसे सहयोग लिया जा सकता है? ये भी बताया। अंत में जिला यूथ अधिकारी हाथरस दिव्या शर्मा ने आभार व्यक्त करते हुए कोरोना व टीकाकरण में हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। स्वयं सेवकों को भी लोगों को जागरूक कर टीकाकरण केंद्र तक लाने का आह्वान किया।

chat bot
आपका साथी