Negligence Towards Coronavirus : खतरे से अंजान, रोडवेज बसों में बिना मास्क यात्री कर रहे सफर Aligarh News

कोरोना संक्रमण का दूसरा दौर शुरू होने के बाद रोडवेज प्रशासन सफर करने वाले यात्रियों की सुरक्षा में लापरवाही बरत रहा है। बसों में बिना मास्क व सैनिटाइज किए ही यात्री सफर कर रहे हैं। ऐसे यात्रियों को रोका-टोका भी नहीं जा रहा है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 02:59 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 02:59 PM (IST)
Negligence Towards Coronavirus : खतरे से अंजान, रोडवेज बसों में बिना मास्क यात्री कर रहे सफर Aligarh News
ऐसे यात्रियों को रोका-टोका भी नहीं जा रहा है।

अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना संक्रमण का दूसरा दौर शुरू होने के बाद रोडवेज प्रशासन सफर करने वाले यात्रियों की सुरक्षा में लापरवाही बरत रहा है। बसों में बिना मास्क व सैनिटाइज किए ही यात्री सफर कर रहे हैं। ऐसे यात्रियों को रोका-टोका भी नहीं जा रहा है। इतना ही नहीं बस के चालक-परिचालक भी कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। 

बार्डर पर नहीं हो रही चेेकिंग, टूट रहे नियम  

कोरोना का संक्रमण बढ़ जाने से प्रदेश में भी खतरा बढ़ गया है। इसको लेकर प्रदेश सरकार ने मुस्तैदी दिखाते हुए सर्तकता बरतने के साथ ही कड़ाई बरतना शुरू कर दिया है। दिल्ली, नोएडा से आने वाले वाहनों व रोडवेज बसों की जिले की सीमा टप्पल व गभाना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम थर्मल स्क्रीनिंग व रेंडम चेकिंग करा रहा है। इसके बाद भी यात्री लापरवाही की सारी हदें पार कर रहे हैं और बिना मास्क व रूमाल बांधें ही यात्रा कर रहे हैं। बस का स्टाफ भी ऐसे लोगों को मास्क लगाने को नहीं कहता। रोडवेज बसों में यात्रा करने वाले एक-दो को छोड़कर अधिकांश मुसाफिर बिना मास्क लगाए ही यात्रा कर रहे हैं, लेकिन कोई रोक-टोक नहीं की जा रही है। इन बसों में सीट पर बैठने व भारी भीड़ के चलते शारीरिक दूरी के नियमों का भी पालन नहीं हो रहा है। 

बिना मास्क यात्रा की अनुमति नहीं

रोडवेज ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए बसों के चालक व परिचालकों को साफ निर्देश दे रखें है कि वे बिना मास्क पहने व सैनिटाइज कराए किसी भी यात्री को बस में न चढ़ने दें। खुद भी मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करें। बस चेकिंग में यदि बस स्टाफ व कोई भी यात्री बिना मास्क मिला तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और जुर्माना भी वसूला जाएगा। लेकिन इसके बाद भी कोविड-19 को लेकर लगातार लापरवाही बरती जा रही है। 

 यात्रियों को बस में बैठने से पहले मास्क पहनने के लिए कहा जाता है, लेकिन उन पर दबाव नहीं बनाया जा सकता है। बस स्टाफ को निर्देशित किया गया है कि वह खुद मास्क का प्रयोग करें और  बिना मास्क लगाए आए  यात्रियों को भी मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें। 

- मोहम्मद परवेज, क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज, अलीगढ़ परिक्षेत्र

chat bot
आपका साथी