भाजपा नेता ने कहा, उमर गौतम का गहरा है AMU से कनेक्शन, गहनता से जांच हो Aligarh News

AMU relation with Umar Gautam भाजपा के पूर्व जिला प्रवक्ता डा. निशित शर्मा ने धर्मांतरण रैकेट के आरोपित उमर गौतम का अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कनेक्शन बताया है। डा. निशित ने कहा कि एटीएस ने घोषित किया है कि उमर गौतम का गहरा नाता एएमयू की गतिविधियों से रहा है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:00 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:00 PM (IST)
भाजपा नेता ने कहा, उमर गौतम का गहरा है AMU से कनेक्शन, गहनता से जांच हो  Aligarh News
उमर गौतम का गहरा नाता एएमयू की गतिविधियों से रहा है।

अलीगढ़, जेएनएन। AMU relation with Umar Gautam भाजपा के पूर्व जिला प्रवक्ता डा. निशित शर्मा ने धर्मांतरण रैकेट के आरोपित उमर गौतम का अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कनेक्शन बताया है। डा. निशित ने कहा कि एटीएस ने घोषित किया है कि उमर गौतम का गहरा नाता एएमयू की गतिविधियों से रहा है। एएमयू के अंतर्गत कंपैरेटिव रिलीजस स्टडीज के तहत आयोजन कराए जाते रहे हैं, जो धर्मांतरण को प्रेरित करते हैं। वर्ष 2013 में कैंडी आडिटोरियम1 के अंदर उमर गौतम की ओर से एक लेक्चर डिलीवर किया गया था, जिसमें वह मुख्य संबोधन करता था या।

ये लगाए आरोप

डा. निशित शर्मा ने कहा कि वर्ष 2013 में केंद्र एवं प्रदेश दोनों में तुष्टीकरण पर विश्वास रखने वाली सरकारें थी, जिससे ऐसी गतिविधियों को खूब बढ़ावा मिलता रहा है। धर्मांतरण का प्रचार-प्रवार करने वाले और इस गतिविधियों में लिप्ट रहने वालों को कोई भय नहीं था, उन्हें पता था कि केंद्र और प्रदेश की सरकारें नइ मुद्​दों पर कुछ नहीं करने वाली हैं। मगर, अब भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, जो राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। ऐसे लोगों को सबक सिखाने में सरकार सक्षम है। मेरी मांग है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जो भी सक्रिय संगठन या व्यक्ति विशेष उमर गौतम से जुड़े हुए रहे हैं, वर्तमान में भी उनका जुड़ाव हो तो उनकी गहन जांच हाेनी चाहिए।

एएमयू कनेक्‍शन की हो जांच

डिपार्टमेंट आफ फिलासफी व इस्लामिक स्टडीज के डिपार्टमेंट की भी एक जांच की जाए । डा. निशित ने उमर गौतम के प्रदेश ही नहीं पूरे देश में कहां-कहां जाल फैले हुए हैं, उनपर भी जांच होनी चाहिए। क्योंकि इनकी जड़े बहुत गहरी हैं, एक-दो के खिलाफ कार्रवाई होने से यह खत्म नहीं होने वाला है। प्रदेश में कई ऐसे जिले हैं, जो इस तरह की गतिविधियों में लिप्त रहे हैं, उनकी भी गहनता से जांच होनी चाहिए। डा. निशित ने कहा कि जिस प्रकार से 2013 में सरकारें ऐसे मामलों में सुस्त रहती थीं, हिंदुओं पर अत्याचार करने के लिए अमादा रहती थीं, उससे कांग्रेस और सपा सरकार की हकीकत जनता के सामने आ गई है। जनता जान चुकी है कि ये दोनों संगठन देशहित की चिंता कतई नहीं करते हैं।

chat bot
आपका साथी