Mining Mafia Beat Up police in Hathras : हाथरस में अवैध खनन रोकने गए दो सिपाहियों को घेरकर पीटा, एक आरोपित गिरफ्तार

सहपऊ कोतवाली सहपऊ के गांव नगरिया के निकट बुधवार की सुबह मानिकपुर चौकी पर तैनात दो सिपाहियों ने अवैध खनन करके मिट्टी ले जा रहे ट्रेक्टर को रोक लिया। ट्रैक्टर चालक से मारपीट को लेकर तमाम ग्रामीण एकत्रित हो गए।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:49 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 12:28 AM (IST)
Mining Mafia Beat Up police in Hathras : हाथरस में अवैध खनन रोकने गए दो सिपाहियों को घेरकर पीटा, एक आरोपित गिरफ्तार
ट्रैक्टर चालक से मारपीट को लेकर तमाम ग्रामीण एकत्रित हो गए।

हाथरस, जेएनएन। सहपऊ कोतवाली सहपऊ के गांव नगरिया के निकट बुधवार की सुबह मानिकपुर चौकी पर तैनात दो सिपाहियों ने अवैध खनन करके मिट्टी ले जा रहे ट्रेक्टर को रोक लिया। ट्रैक्टर चालक से मारपीट को लेकर तमाम ग्रामीण एकत्रित हो गए। सिपाही सादा कपड़ों में थे। ग्रामीणों ने उनके साथ मारपीट कर दी। एक सिपाही को उपचार के लिए आगरा भेजा गया जो शाम को उपचार कराकर वापस आ गए। पुलिस ने गुरुवार शाम को 23 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। एक आरोपित को ट्रैक्‍टर समेत गिरफ्तार कर लिया है।

ऐसे हुआ विवाद शुरू

मानिकपुर पुलिस चौकी पर तैनात सिपाही अजीत कुमार व रोहित यादव अवैध खनन की सूचना पर सादा कपड़ों में गांव नगरिया में गये थे। एक मिट्टी के लदे ट्रैक्टर ट्रॉली को आता देख दोनों सिपाहियों ने ट्रैक्टर को रुकवाया। पूछताछ करने के बाद उन्होंने चालक को ट्रैक्टर को कोतवाली ले जाने के लिए कहा। इसी बात को लेकर चालक की सिपाहियों से मारपीट हो गई। इसको देख गांव के कई अन्य लोग वहां आ गए। सिपाही वहां से भागे तो ग्रामीणों ने पीछा करके दोनों सिपाहियों को सल्हेपुर चंदवारा गांव के पास पकड़ लिया। यहां बुरी तरह मारपीट की। कुछ लोगों ने बमुश्किल दोनों सिपाहियों को बचाया। घायल सिपाही रोहित यादव को उपचार के लिए आगरा भेजा गया है जो उपचार कराकर शाम को वापस आ गए। सिपाहियों के साथ मारपीट की सूचना पर काफी संख्या में पुलिस कर्मी गांव नगरिया पहुंच गए। पुलिस को आती देख गांव के पुरुष गांव छोड़कर भाग गए हैं, वहां उनको केवल महिलाएं ही मिली। पीड़ित पुलिसकर्मी अजीत कुमार की तहरीर पर कोतवाली पर उक्त गांव के 23 लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इधर ग्रामीणों का कहना है कि पुलिसकर्मी सादा वर्दी में थे, और वह ड्राइवर के साथ मारपीट कर रहे थे। ग्रामीणों को देखकर दोनों वहां से भागने लगे। बदमाश समझ कर उनके साथ मारपीट कर दी थी।

इन लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा

गांव नगरिया निवासी पवनेश, हिरेंद्र, शिशुपाल, शम्भू, श्रीनिवास, नितिन राजकुमार, मुनेश,लख्मी, जय प्रकाश, राकेश, सीटू, विष्णु, चंद्रभान, सुरेश चंद्र , प्रवेंद्र कुमार, जोंटी, प्रेमपाल, मुकेश कुमार, गब्बर, नन्हू, पंकज वर्मा, एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

अवैध खनन की सूचना पर दोनों सिपाही पहुंचे थे। जिनके साथ मारपीट कर दी गई, एक घायल सिपाही उपचार कराने के बाद आगरा से वापस आ गया है। 23 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। एक आरोपित को ट्रैक्‍टर समेत गिरफ्तार कर लिया है।

मनोज कुमार ,एसएचओ सहपऊ

chat bot
आपका साथी