अलीगढ़ में 570 लीटर प्रति मिनट आक्सीजन तैयार करने वाले दो प्लांट लगेंगे

मंडलायुक्त गौरव दयाल ने स्वास्थ्य विभाग को प्रस्ताव बनाने के लिए कहा है। जल्द ही यह प्रस्ताव जमीन पर आ सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 01:08 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 01:11 AM (IST)
अलीगढ़ में 570 लीटर प्रति मिनट आक्सीजन तैयार करने वाले दो प्लांट लगेंगे
अलीगढ़ में 570 लीटर प्रति मिनट आक्सीजन तैयार करने वाले दो प्लांट लगेंगे

जासं, अलीगढ़ : आक्सीजन की किल्लत से निपटने के लिए प्रशासन हर दिन मंथन कर रहा है। जल्द ही जिले के दो अस्पतालों में छोटे प्लांट के साथ 570 लीटर प्रति मिनट आक्सीजन बनाने वाले दो प्लांट और लगेंगे। मंडलायुक्त गौरव दयाल ने स्वास्थ्य विभाग को प्रस्ताव बनाने के लिए कहा है। जल्द ही यह प्रस्ताव जमीन पर आ सकते हैं।

मंडलायुक्त गौरव दयाल ने आक्सीजन की किल्लत को लेकर अफसरों के साथ बैठक की, इसमें डीएम का प्रभार देख रहे सीडीओ अंकित खंडेलवाल भी शामिल हुए। सीएमओ डा. बीपीएस कल्याणी ने बैठक में बताया कि सरकारी कोरोना अस्पतालों में आक्सीजन की खपत बढ़ती जा रही है। अगर 570 लीटर प्रति मिनट आक्सीजन बनाने वाले दो प्लांट लग जाएं तो इससे निजात मिल सकती है। मंडलायुक्त ने तत्काल दोनों प्लांट की स्थापना के प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। राज्य आपदामोचक निधि से इन पर धनराशि खर्च होगी। मंडलायुक्त ने कहा कि सरकार कोरोना पर नियंत्रण के लिए गंभीर है। सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जाए। बेड संख्या बढ़ाई जाए। अगर शासन से सहायता की जरूरत है तो अवगत कराएं। शासन को भी पत्र लिखा जाएगा।

.......

रजिस्ट्रेशन से मिलेगी आक्सीजन

जासं, अलीगढ़ : कासिमपुर स्थित राधा इंडस्ट्रियल गैस प्लांट में बिचौलियों के खिलाफ तहरीर देने के बाद भी मामला शांत नहीं हो रहा है। इस मामले में नेताओं ने तालमेल बिठाने की कोशिश की है, मगर जनता को आक्सीजन सुविधाजनक तरीके से मिल पा रही है या फिर पहले जैसी ही स्थिति है। शुक्रवार को सांसद सतीश गौतम अधिकारियों के साथ प्लांट पर पहुंचे। लोगों को आराम से आक्सीजन मिल सके, इसके लिए रणनीति बनाई।

सांसद के साथ सिटी मजिस्ट्रेट विनीत कुमार, एसडीएम कोल रंजीत सिंह थे। प्लांट के प्रबंध निदेशक अरुण अग्रवाल व आस्था अग्रवाल के साथ बैठकर तय किया गया कि 300 सिलिडर गैस अस्पतालों के लिए दी जाएगी। यह सिटी मजिस्ट्रेट की अनुमति से दी जाएगी। 50 सिलिडर गैस होम आइसोलेशन वाले मरीजों को दी जाएगी। इसके लिए सांसद की ओर से दिए गए मोबाइल नंबर 9457762404 पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रजिस्ट्रेशन नहीं कराया तो आक्सीजन नहीं मिलेगी। सांसद का दावा है कि इससे आक्सीजन की कालाबाजारी को रोका जा सकेगा।

सख्त होगी कार्रवाई : एमएलसी डा. मानवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि महामारी को देखते हुए प्रदेश सरकार सख्त है। यदि स्वास्थ्य व अन्य किसी भी महकमे या फिर व्यवस्था में लापरवाही बरती गई तो कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी