दो माह बाद भी पुलिस की पकड़ से दूर ट्विटर अकाउंट हैकर Aligarh news

अलीगढ़ पुलिस ट़्वीटर अकाउंट हैक करने वाले हैकर को दो माह बाद भी नहीं तलाश सकी है । अकाउंट हैक होने पर विभाग में खलबली मच गई थी और साइबर सेल को इसका पासवर्ड तक बदलना पड़ा था ।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 06:26 AM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 08:50 AM (IST)
दो माह बाद भी पुलिस की पकड़ से दूर ट्विटर अकाउंट हैकर Aligarh news
अलीगढ़ पुलिस ट़्वीटर अकाउंट हैक करने वाले हैकर को दो माह बाद भी नहीं तलाश सकी है ।

अलीगढ़, जेएनएन  : अलीगढ़ पुलिस ट्विटरअकाउंट हैक करने वाले हैकर को दो माह बाद भी नहीं तलाश सकी है। अकाउंट हैक होने पर विभाग में खलबली मच गई थी और साइबर सेल को इसका पासवर्ड तक बदलना पड़ा था । एफआइआर दर्ज होने के बाद भी पुलिस हैकर को नहीं पकड़ सकी है ।

बूलगढ़ी से जुड़ा प्रकरण

इस मामले में 30 सितंबर को बरौली क्षेत्र के भाजपा विधायक ठा. दलवीर सिंह के पोते अजय सिंह ने एसएसपी को जानकारी दी कि अलीगढ़ पुलिस के अधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक कार्टून जो कि हाथरस की बूलगढ़ी की घटना को दर्शा रहा था जिसमें मृतका का पुलिस अंतिम संस्कार करते हुए दिख रही थी । कार्टून के जरिए नजर आ रहा था कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार यह सब कुछ किया जा रहा है । उन्होंने मामले की जांच कराकर हैकर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी । शिकायत को लेकर पुलिस की साइबर सेल ने जांच की तो पाया कि किसी अज्ञात हैकर ने अलीगढ पुलिस के ट्विटर हैंडल से री-ट्वीट व लाइक किया था । साइबर सेल ने उन्हें हटाने का प्रयास किया, लेकिन हर बार री-ट्वीट व लाइक किया जाने लगा । जिससे साफ हुआ कि हैकर ने अलीगढ पुलिस के ट्वीटर हैंडल को हैक कर लिया है । अलीगढ पुलिस ने तत्काल अपने ट्विटर हैंडल का पासवर्ड बदलने के साथ मामले में एफआइआर भी दर्ज करायी गई थी । इस प्रकरण में दो माह बीत चुके हैं लेकिन पुलिस खुद के ट्विटर हैंडल को हैक करने वाले हैकर को नहीं खोज सकी है ।

फेसबुक अकाउंट हैक कर मांगे रुपये 

हैकर ने तत्कालीन एसपी सिटी अभिषेक कुमार के फेस बुक अकाउंट को हैक कर रुपये मांगने की बात सामने आयी थी। इस मामले में पुलिस आज तक हैकर को नहीं पकड़ सकी है । 

इनका कहना है

हैकर को तलाशने के लिए साइबर सेल सक्रिय है । कई मामलों में पुलिस हैकर को पकड़कर जेल भी भेज चुकी है।

- डॉ. अरविंद कुमार, एसपी क्राइम

chat bot
आपका साथी