अलीगढ़ में करंट से दो मजदूरों की मौत, सीमेंट फैक्‍ट्री के गेट पर शव रखकर लगायाा जाम

उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के जवां क्षेत्र के पास शुक्रवार को जेके सीमेंट फैक्‍ट्री का ट्रक एक बिजली के पोल से टकरा गया। इस हादसे में बिजली के तार टूटकर दो मजदूरों के ऊपर गिर गए।इससे मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 01:01 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 01:42 PM (IST)
अलीगढ़ में करंट से दो मजदूरों की मौत, सीमेंट फैक्‍ट्री के गेट पर शव रखकर लगायाा जाम
जेके सीमेंट फैक्‍ट्री के गेट पर शवों को रखकर जाम लगा दिया और विरोध किया।

अलीगढ़, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के जवां क्षेत्र के पास शुक्रवार को जेके सीमेंट फैक्‍ट्री से संबंधित एक ट्रक एक बिजली के पोल से टकरा गया। इस हादसे में बिजली के तार टूटकर दो मजदूरों के ऊपर गिर गए। इससे मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। इसकी जानकारी आसपास के लोगों को हुई तो उन्‍होंने जेके सीमेंट फैक्‍ट्री के गेट पर शवों को रखकर जाम लगा दिया और विरोध किया। दोनों मजदूर भाई हैं और ट्रक एवं गाड़ियों में  काम करते थे, जो अलीगढ़ के जमाल पुर क्षेत्र के रहने वाले बताए गए हैं। मृतकों के शव जेके सीमेंट फैक्ट्री के गेट पर रखे दिए। मृतक के स्‍वजनों ने मुआवजे के 25- 25 लाख रुपए व परिवार के 2 लोगों को नौकरी व बच्चों की शिक्षा की मांग की है।

ऐसे हुआ हादसा

 मृतक आरिफ व अकील पुत्र गण शब्बीर खान दोनों सगे भाई थे, जो हमदर्द नगर जमालपुर के रहने वाले थे। दोनों भाई ट्रक वह बड़े वाहनों मैं गिरी सिंग का काम करते थे। दोनों भाई सुबह जेके सीमेंट फैक्ट्री से पहले बैंक के सामने खड़े हुए थे। सीमेंट के एक ट्रक द्वारा गाड़ी बैक करने पर 11,000 वोल्टेज के विद्युत पोल से जा टकराई जिसमें विद्युत पोल गिरने से बिजली के तार टूट कर गिर गए। जो दोनों भाइयों के ऊपर जा गिरे। दोनों की ही मौके पर झुलस कर मौत हो गई ।गनीमत रही कि आसपास के दुकानदारों ने विद्युत विभाग को फोन करके लाइन को कटवा दिया। वरना वहां पर खड़े दर्जनों लोग दुर्घटना का शिकार हो सकते थे।

घटना की सूचना पर आसपास के दुकानदारों व राहगीरों ने सीमेंट फैक्ट्री के गेट पर ही जाम लगा दिया। सूचना पर मौके पर थाना प्रभारी जवां जितेंद्र सिंह व कासिमपुर पुलिस चौकी इंचार्ज कृष्ण कुमार शर्मा मौके पर पहुंच गए एवं लोगों को समझाया। मृतकों की जेब से मिले कागजों के आधार पर पुलिस ने उनके परिजनों को फोन कर बुलवा लिया। जिन्होंने मृतकों की पहचान आरिफ व अकील पुत्र गण शब्बीर खान निवासी हमदर्द नगर जमालपुर के रूप में की है।

chat bot
आपका साथी