अलीगढ़ में दीनदयाल अस्पताल से भागे कोरोना वायरस संक्रमण के दो मरीज

इनमें से महिला मरीज तो आवासीय कालोनी के पास ही घूमते हुए मिल गई जो मानसिक रूप से भी बीमार बताई जा रही है। शाम तक दूसरे मरीज का पता नहीं चल पाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 01:35 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 01:35 AM (IST)
अलीगढ़ में दीनदयाल अस्पताल से भागे कोरोना वायरस संक्रमण के दो मरीज
अलीगढ़ में दीनदयाल अस्पताल से भागे कोरोना वायरस संक्रमण के दो मरीज

जासं, अलीगढ़ : दीनदयाल अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती दो मरीज मंगलवार को गायब हो गए। पता चलते ही अफरा-तफरी मच गई। इनमें से महिला मरीज तो आवासीय कालोनी के पास ही घूमते हुए मिल गई, जो मानसिक रूप से भी बीमार बताई जा रही है। शाम तक दूसरे मरीज का पता नहीं चल पाया। बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच ऐसी लापरवाही ठीक नहीं।

वार्ड चार में एक महिला मरीज कई दिनों से भर्ती है। पता चला है कि यह महिला कई बार कोविड वार्ड से बाहर टहलते हुए पकड़ी गई। हर बार उसे डांटकर वार्ड में भेजा गया। मंगलवार को महिला फिर बाहर निकल आई और इस बार आवासीय कालोनी के पास टहलते हुए मिली। आवासों में रहने वाले स्टाफ के परिवार को महिला की पहले से पहचानता है। इसलिए देखते ही बच्चे चिल्ला उठे। कर्मचारी पहुंचे और उसे वार्ड की तरफ ले गए। कर्मचारियों से पूछा तो बोले कि महिला मानसिक रूप से बीमार है। नजर बचते ही बाहर निकल आई। इसी तरह वार्ड चार में भर्ती एक अन्य व्यक्ति भी दोपहर के समय गायब हो गया। उसे अस्पताल के अंदर व बाहर हर तरफ देखा, मगर पता नहीं लग पाया।

......

धौर्रामाफी में लापरवाही पर हास्पिटल सील

अलीगढ़ : कोरोना काल में भी कुछ निजी हास्पिटल संचालक लापरवाही करने से मान नहीं रहे हैं। ऐसा ही एक मामला धौर्रामाफी का सामने आया है। यहां पर एक हास्पिटल में काफी समय से लापरवाही की शिकायतें मिल रही थीं। एसीएम द्वितीय के नेतृत्व में जांच टीम अस्पताल में पहुंची तो यहां डाक्टर ही नहीं थे। केवल स्टाफ नर्स के ऊपर ही हास्पिटल को छोड़ रखा था। मरीजों का रिकार्ड भी नहीं था। ऐसे में टीम ने हास्पिटल की ओपीडी को सील कर दिया। वहीं, मरीजों के भर्ती होने के चलते आइसीयू को छोड़ दिया। अब हास्पिटल की विस्तृत रिपोर्ट बन रही है। इसे डीएम के सामने पेश किया जाएगा। यहां पर रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की भी शिकायतें थीं। हालांकि, मौके पर ऐसा कुछ नहीं मिला। इस मौक पर एसीएमओ डा.भास्कर, डीआइ हेमेंद्र चौधरी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी