बिना वीजा- पासपोर्ट अलीगढ़ में रह रहे दो बांग्लादेशी युवक गिरफ्तार Aligarh news

थाना रोरावर पुलिस ने सोमवार को बिना पासपोर्टवर्क परमिट और वीजा के अलीगढ़ में रह रहे बांग्लादेश के दो युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। आरोपिताें ने कूट रचित दस्तावेज बनवा रखे थे और करीब आठ साल भारत में आए थे।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 05:43 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 05:48 PM (IST)
बिना वीजा- पासपोर्ट अलीगढ़ में रह रहे दो बांग्लादेशी युवक गिरफ्तार Aligarh news
रोरावर पुलिस ने बिना पासपोर्ट,वर्क परमिट और वीजा के अलीगढ़ में रह रहे बांग्लादेश के दो युवकों को गिरफ्तार किया।

अलीगढ़, जेएनएन । थाना रोरावर पुलिस ने सोमवार को बिना पासपोर्ट,वर्क परमिट और वीजा के अलीगढ़ में रह रहे बांग्लादेश के दो युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। आरोपिताें ने कूट रचित दस्तावेज बनवा रखे थे और करीब आठ साल भारत में आए थे तभी से अलीगढ़ में किराये के मकान में रहकर एक मीट फैक्ट्री में काम कर रहे थे। आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी एवं विदेशी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस अब आरोपितों से मिले दस्तावेजों की जांच करने में जुट गई है।

फर्जी तरीके से बनवा रखे थे आधार कार्ड

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार आपरेशन प्रहार के तहत थाना रोरावर इंस्पेक्टर सुनील कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व वाली टीम गस्त पर थी। एेलाना मीट फैक्ट्री को जाने वाले रास्ते पर हाईवे पुल व रेलवे लाइन के बीच से जिला कोक्स बाजार (बांग्लादेश) के जीवनहाली निवासी मोहम्मद जमाल पुत्र जफर आलम व मोहम्मद हसन पुत्र फिरोज अहमद निवासी फासिया खाली थाना चौकरिया जिला कोक्स बाजार, बांग्लादेश को बिना पासपोर्ट गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने कूट रचित दस्तावेज तैयार करा रखे थे। आधार कार्ड बनवाकर अवैध तरीके से निवास कर रहे थे। आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी एवं कूट रचित दस्तावेज तैयार करने एवं विदेशी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

एजेंट के जरिए पहुंचे थे भारत

आरोपितों ने पूछताछ में स्वीकारा है कि बांग्लादेश में कोई काम न मिलने के कारण करीब आठ वर्ष पूर्व से काम की तलाश में एक अंजान दलाल के जरिए बांग्लादेश- भारत बार्डर से अवैध तरीके से आए थे। जहां से ट्रेन में बैठकर अलीगढ़ आए थे। काम की तलाश में सभी जगह आधार कार्ड या अन्य कागजात मांगे जाने पर उन्होंने फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनवा लिए थे। अब मीट फैक्ट्री में मजदूरी करते थे। आरोपितों से कूट रचित दो आधार कार्ड व दो मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।

इनका कहना है

 

शहर में रोहिंग्या व बांग्लादेशियों को लेकर सर्वे कराया जा रहा है। इसी क्रम में मिले इनपुट के आधार पर इन दोनों को बिना वैध दस्तावेजों के यहां रहते पकड़ा गया है। आरोपितों से मिले कूट रचित दस्तावेजों की जांच कराई जा रही है। इनके करीबियों व अन्य संदिग्धों की भी जांच जारी है।

-कलानिधि नैथानी, एसएसपी

chat bot
आपका साथी