बिना वीजा-पासपोर्ट अलीगढ़ में रह रहे दो बाग्लादेशी युवक गिरफ्तार

रोरावर थाना पुलिस ने की कार्रवाई फर्जी दस्तावेजों से बनवाए आधार कार्ड आठ साल से रह रहे थे किराये के मकान में मीट फैक्ट्री में करते थे काम।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 02:23 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 02:23 AM (IST)
बिना वीजा-पासपोर्ट अलीगढ़ में रह रहे दो बाग्लादेशी युवक गिरफ्तार
बिना वीजा-पासपोर्ट अलीगढ़ में रह रहे दो बाग्लादेशी युवक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : बिना वीजा-पासपोर्ट के अलीगढ़ में आठ साल से रह रहे दो बाग्लादेशी युवकों को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। दोनों ने फर्जी दस्तावेजों से आधार कार्ड बनवा लिए थे। यहा मीट फैक्ट्री में काम करते थे। इनके खिलाफ धोखाधड़ी व विदेशी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। दस्तावेजों की जाच की जा रही है।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार इस तरह के लोगों की तलाश आपरेशन प्रहार के तहत की जा रही है। सोमवार को थाना रोरावर इंस्पेक्टर सुनील कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व वाली टीम गश्त पर थी। इस दौरान जानकारी मिलने पर थाना क्षेत्र स्थित एलाना मीट फैक्ट्री को जाने वाले रास्ते पर हाईवे पुल व रेलवे लाइन के निकट से बाग्लादेश के जिला कोक्स बाजार के थाना जीवनहाली क्षेत्र निवासी मोहम्मद जमाल व इसी जिले के थाना चौकरिया क्षेत्र स्थित फासिया खाली निवासी मोहम्मद हसन को पकड़ लिया। पूछताछ में इन्होंने बताया कि बाग्लादेश में कोई काम नहीं मिला था। इसके चलते आठ साल पहले काम की तलाश में अनजान दलाल के जरिये भारत आ गए और फिर अलीगढ़ आ गए। यहा एलाना मीट फैक्ट्री में काम करने लगे। फैक्ट्री के पास ही किराये के मकान में रह रहे थे। फर्जी दस्तावेजों से आधार कार्ड बनवाए थे। आरोपितों से दो आधार कार्ड व दो मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

...........

शहर में रोहिंग्या व बाग्लादेशियों को लेकर सर्वे कराया जा रहा है। इसी क्रम में मिले इनपुट के आधार पर इन दोनों को बिना वैध दस्तावेजों के यहा रहते पकड़ा गया है। आरोपितों से मिले कूटरचित दस्तावेजों की जाच कराई जा रही है। इनके करीबियों व अन्य संदिग्धों की भी जाच जारी है।

कलानिधि नैथानी, एसएसपी

chat bot
आपका साथी