रुपये लेकर करायी यात्रा, टिकट चेकिंग स्टाफ की मुश्किलें बढ़ीं, सीसीटीवी फुटेज तलब Aligarh news

प्लेटफार्म टिकट के जरिए पटना(बिहार) भेजे गए 12 यात्रियों से रुपये लेकर ट्रेन में सवार कराने के मामले में चेकिंग स्टाफ की मुश्किलें अब बढ़ने लगी हैं। रेलवे अफसरों ने इस प्रकरण में जांच शुरू करते हुए रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज तलब कर ली हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:20 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:35 AM (IST)
रुपये लेकर करायी यात्रा, टिकट चेकिंग स्टाफ की मुश्किलें बढ़ीं, सीसीटीवी फुटेज तलब Aligarh news
प्‍लेटफार्म टिकट पर यात्रा कराने पर रेलवे के चेकिंग स्‍टाफ की मुश्‍किलें बढ़ने लगी हैं।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  रेलवे स्टेशन से प्लेटफार्म टिकट के जरिए पटना (बिहार) भेजे गए 12 यात्रियों से रुपये लेकर ट्रेन में सवार कराने के मामले में चेकिंग स्टाफ की मुश्किलें अब बढ़ने लगी हैं। रेलवे अफसरों ने इस प्रकरण में जांच शुरू करते हुए रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज तलब कर ली हैं।

बीते 10 मार्च को 12 यात्रियों को चेकिंग स्‍टाफ ने ट्रेन में बिठाया था

दिल्ली से इस्लामपुर (बिहार) जा रही स्पेशल ट्रेन में 10 मार्च को अलीगढ़ स्टेशन पर तैनात टिकट चेकिंग स्टाफ ने करीब 12 ऐसे यात्रियों को ट्रेन में बिठा दिया था जिनके पास केवल प्लेटफार्म टिकट मौजूद था। इसके बदले उनसे तीन हजार रुपये लिए गए थे। इस पूरे खेल का राज तब उजागर हुआ जब ट्रेन में सवार चेकिंग स्टाफ की टूंडला में बदली हुई और नए चेकिंग स्टाफ ने ट्रेन में सवार इन सभी 12 यात्रियों को प्लेटफार्म टिकट पर यात्रा करते हुए पकड़ लिया। टूंडला के चेकिंग स्टाफ ने पूरे मामले में प्रयागराज मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया। इस पर रेलवे अफसरों में खलबली मच गई। प्रकरण में कमेटी गठित करने के साथ ही जांच शुरू कर दी है।

टीटीई सतपाल को किया गया निलंबित

इस मामले में प्रथमदृष्टया दोषी पाए गए टीटीई सतपाल को निलंबित भी कर दिया गया है। इस क्रम में जांच अफसरों ने अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों की 10 मार्च के फुटेज तलब किए हैं। फुटेज में टिकट चेकिंग स्टाफ व प्लेटफार्म टिकट पर यात्रा करते पकड़े गए यात्रियों में बातचीत होती दिख रही है। इधर जांच के दायरे में आए सीआईटी सियाराम मीणा, सीएल मीणा, राजीव यादव, उपेंद्र राय, वीपी राघव, नीरज यादव के खिलाफ जांच की जा रही है। प्रयागराज मंडल के सीनियर डीसीएम अंशु पांडेय ने कहा है कि किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जांच में जो भी दोषी मिलेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी