अलीगढ़ के व्‍यापारी बोले, जमा व मुनाफाखोरों पर कार्रवाई करे प्रशासन

कोरोना संकट के साथ महंगाई भी सिरसा की तरह मूंह फाड रही है। महामारी व लाकडाउन की आड़ में मुनाफा खोरी भी बढ़ गई है। दाल चीनी सरसों के तेल व अन्य खाद्य तेलों पर एक सप्ताह में पांच से 20 फीसद तक खाद्य वस्तुओं के दाम बढ़े हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 05:34 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 05:34 PM (IST)
अलीगढ़ के व्‍यापारी बोले, जमा व मुनाफाखोरों पर कार्रवाई करे प्रशासन
कोरोना संकट के साथ महंगाई भी सिरसा की तरह मूंह फाड रही है।
अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना संकट के साथ महंगाई भी सिरसा की तरह मूंह फाड रही है। महामारी व लाकडाउन की आड़ में मुनाफा खोरी भी बढ़ गई है। दाल, चीनी, सरसों के तेल व अन्य खाद्य तेलों पर एक सप्ताह में पांच से 20 फीसद फीसद तक इन खाद्य वस्तुओं के दाम बढ़े हैं। 
आवश्यक वस्तुओं के दामों में हुई वृद्धि पर चर्चा 
इसे लेकर अलीगढ़ व्यापारी संघर्ष समिति की एक बैठक निकट इंदिरा मार्केट स्थित कार्यालय पर संपन्न हुई।जहां आवश्यक वस्तुओं के दामों में हुई वृद्धि पर चर्चा हुई। प्रशासन से मांग की गई है कि वह मुनाफा व जमा खोरों को नहीं पनप ने दे। 
प्रशासन  उचित मूल्य पर खाद्य वस्तुओं को उपलब्ध कराए
मुख्य संयोजक अनिल सैंचुरी व मनीष अग्रवाल वूल ने कहा कि इस समय देश व प्रदेश करोना महामारी जैसी भयंकर त्रासदी से जूझ रहा है। आमजन का जन- जीवन घनघौर संकट में है। ऐसे में सभी आवश्यक खाद्य वस्तुओं के भावों में तेजी आने से गरीब व अति मध्यम वर्गीय लोगों की कमर ही टूट जाएगी। ऐसे में व्यापारी व जिला प्रशासन इस तबके को उचित मूल्य पर खाद्य वस्तुओं को उपलब्ध कराए। 
समिति के संयोजकों का कहना है कि व्यापारी समाज सदैव समाजसेवा में बढ़ चढ़ कर आगे रहता है।लेकिन कुछ तत्व इस आपदा में मुनाफाखोरी करके पूरे व्यापारी समाज की छबि धूमल करने का काम कर रहे हैं। ऐसे लोग कभी व्यापारी नहीं हो सकते। हरिकिशन अग्रवाल व अन्नू बीड़ी ने थोक व खुदरा व्यापारियों से अपील की है कि वे ऐसे तत्वों पर कडी़ नज़र रखें जो इस माहमारी में मुनाफा कमाने की साजिश रचते हैं।समिति ऐसे किसी भी कथित व्यापारियों के साथ नहीं होगी। साथ ही इन्होंने चेताया भी है कि व्यापारी कोई भी ऐसा काम ना करें, जिससे व्यापारियों के मान सम्मान पर आंच आए।
सजीव वाष्णे्रय ने कहा कि सरकार द्वारा गरीब परिवारों को मुफ्त राशन देने का निर्णय स्वागत योग्य है, लेकिन इस समय हालात व्यापारियों के भी ठीक नहीं है, यह घनघौरा आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहे हैं। सीएम योगी आदित्य नाथ से मांग की है कि व्यापारी व उद्यमी टैक्स के रूप में सरकार एक बड़ा हिस्सा राजस्व के रूप में देता है। इस तबके की भी मदद की जरुरत है। बिजली के बिल, दुकान-गोदाम के किराये, ब्याज माफ की जाए। बैठक में अतुल ख्यालीराम, प्रवीन बंसल, राजेश अग्रवाल, राहुल वार्ष्णेय, आशीष डिस्पोजल, पवन मोरनी, देवेन्द्र राठौर, विनय महेश्वरी, ऋषि मित्तल, मुकेश अग्रवाल, कमल अग्रवाल, मनोज अग्रवाल आदि मौजूद थे।
chat bot
आपका साथी