Corona transition : अलीगढ़़ में किराना की दुकान खोलने को लेकर असमंसज में व्यापारी Aligarh news

कोरोना संक्रमण की रफ्तार रोकने के लिए लगाए गए लाकडाउन में किराना की दुकान खोलने को लेकर दुकान व व्यापारी अमंजस में हैं। सरकार ने जहां सुबह छह से 11 बजे तक दूध फल सब्जी व किराने की दुकानों को छूट दे रखी है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 04:27 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 04:27 PM (IST)
Corona transition : अलीगढ़़ में किराना की दुकान खोलने को लेकर असमंसज में व्यापारी Aligarh news
लाकडाउन में किराना की दुकान खोलने को लेकर दुकान व व्यापारी अमंजस में हैं।

अलीगढ़, जेएनएन ।  कोरोना संक्रमण की रफ्तार रोकने के लिए लगाए गए लाकडाउन में किराना की दुकान खोलने को लेकर दुकान व व्यापारी अमंजस में हैं। सरकार ने जहां सुबह छह से 11 बजे तक दूध, फल, सब्जी व किराने की दुकानों को छूट दे रखी है, लेकिन पुलिस इन पर कार्रवाई कर रही है। एक-एक हजार रुपये के चालान काटे जा रहे हैं। ऐसे में व्यापारी असमंजस में है कि क्या किया जाए और क्या नहीं। कुछ दुकानदार तो इसी डर के चलते चोरी-छिपे दूध, फल व किराने का सामान बेचने को मजबूर है।

लगातार बढ़ रहा लाकडाउन

कोरोना संक्रमण की दूसर लहर पर अंकुश लगाने के लिए पिछले सप्ताह प्रशासन ने तीन दिन लाकडाउन लगाया था, लेकिन अब इसे आगे बढ़ा दिया है। अब सोमवार सुबह आठ बजे तक का लाकडाउन है। इसमें सुबह छह से 11 बजे तक तक शासन स्तर से सब्जी, फल, दूध व किराना की दुकानों को छूट दे रखी है, लेकिन पुलिस किराना की दुकानों पर कार्रवाई करती है। वहीं, व्यापारियों का तर्क है कि जब शाासन से ही छूट है तो फिर पुलिस को कार्रवाई का अधिकार क्यों है। 

परचून दुकानदारों को परेशान कर रही पुलिस

उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप गंगा ने कहा कि पुलिस परचून व्यापारियों को परेशान कर रही है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि शासनादेश के अनुपालन में सुबह छह से रात 11 बजे तक दूध, फल, सब्जी किराने की दुकाने खोलने की अनुमति है। इसका व्यापारी पालन कर रहा है। लेकिन, पुलिस केवल किराना दुकानदारों को सुबह आठ बजे से परेशान कर चालान काटने की कार्रवाई कर रहा है, जो निंदनीय है। दो दिन पहले अतरौली के बाजार में 26 किराना व परचून के दुकानदारों को पुलिस थाने ले आई। एक-एक हजार के चालान काटकर छोड़ा गया। व्यापार मंडल इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। इस संबंध में एसएसपी को ज्ञापन दिया गया है।

chat bot
आपका साथी