अलीगढ़ में खाद्य पदार्थों की सैंपलिग के विरोध में उतरे व्यापारी

शनिवार को अलीगढ़ उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई में कई संगठनों के प्रतिनिधियों ने कलक्ट्रेट में खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन विभाग के अभिहित अधिकारी सर्वेश मिश्रा से मुलाकात की। मांगपत्र भी सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 02:07 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 02:07 AM (IST)
अलीगढ़ में खाद्य पदार्थों की सैंपलिग के विरोध में उतरे व्यापारी
अलीगढ़ में खाद्य पदार्थों की सैंपलिग के विरोध में उतरे व्यापारी

जासं, अलीगढ़ : बाजारों में खाद्य पदार्थों के लिए किए जा रहे सर्वे व छापों के विरोध में व्यापारी संगठन उतर आए हैं। शनिवार को अलीगढ़ उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई में कई संगठनों के प्रतिनिधियों ने कलक्ट्रेट में खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन विभाग के अभिहित अधिकारी सर्वेश मिश्रा से मुलाकात की। मांगपत्र भी सौंपा। जिलाध्यक्ष भूपेंद्र वाष्र्णेय व महानगर अध्यक्ष मास्टर ओमप्रकाश ने तर्क दिया कि व्यापार मंडल कभी मिलावटखोरों का पैरोकार नहीं रहा है। मगर, प्रशासनिक टीम सही व्यापारियों के यहां कार्रवाई कर रही हैं, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शासन के निर्देश हैं कि ग्राहकों से दाल के वाजिब दाम वसूले जाएं। मार्केट में ओवररेटिग रोकी जाए। अशुद्ध माल को नहीं बिकने दिया जाए। खाद्य पदार्थों की जांच के लिए प्रयोगशाला मंजूर हो गई है। इसके लिए भूमि भी जिला प्रशासन प्रस्तावित कर दी है। अभिहित अधिकारी ने आश्वासन दिया कि किसी भी सही व्यापारी का उत्पीड़न नहीं होने देंगे। इस मौके पर प्रांतीय संगठन मंत्री सुरेश चंद्र पेठा, संयुक्त महामंत्री विशाल भगत व सर्वेश चंद्र वाष्र्णेय, किराना कमेटी के अध्यक्ष ज्ञानस्वरूप बाबा, महावीरगंज खाद्यान व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजकुमार गुप्ता, घी तेल विक्रेता एसोसिएशन से राहुल किशोर मौजूद थे।

......

खाद्य पदार्थों के नमूने भरे जा रहे अवैध वसूली के लिए : गंगा

जासं, अलीगढ़ : उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल की रविवार को खैर रोड स्थित मनकामेश्वर धर्मशाला में बैठक हुई। यहां एफएसडीए की टीम की ओर से शहर में की जा रही सैंपलिग का मुद्दा छाया रहा। महानगर अध्यक्ष प्रदीप गंगा ने आरोप लगाया कि यह सैंपलिग गुणवत्ता के मापदंड पूरा करने के लिए नहीं, बल्कि व्यापारियों पर दबाव बनाने की लिए की जा रही है, ताकि सैंपल फेल व पास होने के नाम पर वसूली की जा सके। गंगा ने दावा किया कि टीम पहले सैंपलिग करती है, उसके बाद भ्रष्टाचार का खेल चलता है। केंद्र सरकार ने मंडल स्तर पर खाद्य पदार्थों की जांच के लिए लैब का एलान किया था, आज तक उसका पता नहीं है। ऐसे मामलों को चार अगस्त को आ रहे प्रदेश अध्यक्ष लोकेश अग्रवाल के समक्ष रखा जाएगा। आठ अगस्त को स्वास्थ्य शिविर लगाया जाएगा।

युवा प्रदेश उपाध्यक्ष विष्णु भैया ने कहा कि व्यापारियों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिलाध्यक्ष रत्नाकर आर्य ने कहा कि सरकार ने महामारी से पस्त व्यापारियों के लिए राहत नहीं दी है। बैठक में महानगर चेयरमैन राजेंद्र कोल, महानगर महामंत्री शिवकुमार पाठक, एमए खान गांधी, युवा जिलाध्यक्ष मुनेशपाल सिंह, युवा महानगर अध्यक्ष दुर्वेश वाष्र्णेय, यश कुमार बाबा, राजेश खन्ना, मुकेश किग इंडिया थे।

chat bot
आपका साथी