पेड़ गिरने से ट्रैक्टर सवार किसान की मौत

छर्रा क्षेत्र के ग्राम सिहावली में खेत की जुताई कराते समय अचानक पेड़ गिरने से ट्रैक्टर सवार किसान की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 01:37 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 01:37 AM (IST)
पेड़ गिरने से ट्रैक्टर सवार किसान की मौत
पेड़ गिरने से ट्रैक्टर सवार किसान की मौत

अलीगढ़ : छर्रा क्षेत्र के ग्राम सिहावली में खेत की जुताई कराते समय अचानक पेड़ गिरने से ट्रैक्टर सवार किसान की मौत हो गई। खेत में खड़ा पापड़ी का पेड़ करीब सौ साल पुराना बताया गया है। कोतवाली छर्रा क्षेत्र के ग्राम सिहावली निवासी इमामुद्दीन (55) गांव में पट्टे व बटाई पर जमीन लेकर खेतीबाड़ी करते थे। गांव के निकट एक खेत में बाजरा की फसल बुवाई हेतु बुधवार की रात ट्रैक्टर से खेत की जुताई करवा रहे थे। ट्रैक्टर को गांव का ही नईम चला रहा था। वे ट्रैक्टर पर बैठे थे। ग्रामीणों के अनुसार खेत में ही पापड़ी का करीब सौ साल से अधिक पुराना पेड़ा खड़ा था। उसी दौरान अचानक पेड़ चरमरा कर बीच से फट गया। ट्रैक्टर चला रहे नईम ने पेड़ को गिरते हुए देख लिया और ट्रैक्टर को स्पीड देकर बढ़ाना चाहा। परंतु ट्रैक्टर के पहिये जाम होकर मिट्टी में स्लिप होने लगे, जिससे ट्रैक्टर टस से मस नहीं हुआ और पेड़ ट्रैक्टर पर बैठे इमामुद्दीन के ऊपर गिर गया। पेड़ की चपेट में आकर दोनों घायल हो गए। किसी तरह सूचना पाकर दोनों के स्वजन व ग्रामीण मौके पर दौड़ कर पहुंचे। स्वजन इमामुद्दीन को उपचार हेतु कस्बा छर्रा स्थित सीएचसी लेकर पहुंचे, जहां पर डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद उनके परिवार में कोहराम मच गया। उन्होंने अपने पीछे तीन बेटी व चार बेटों को बिलखते छोड़ा है।

बोलेरो की चपेट में आने से चार युवक घायल

संसू, पिसावा : थाना क्षेत्र के गांव मीरपुर के निकट गुरुवार को जट्टारी पिसावा रोड पर तेज रफ्तार बोलेरो की चपेट में आकर चार युवक घायल हो गए। घटना के बाद आरोपित चालक गाड़ी लेकर फरार हो गया। घायलों को पुलिस नेा इलाज के लिए भेजा है।

घटना के अनुसार निखिल निवासी भूतगढ़ी, सोनू निवासी सिरोही, सागर निवासी शाहपुर व भूगोल निवासी नगला रूमी जहांगीरपुर किसी काम से जट्टारी जा रहे थे। गर्मी ज्यादा होने के कारण गांव मीरपुर गेट के निकट रोड किनारे पेड़ की छाया में बाइक खड़ी करके आपस में बतिया रहे थे। तभी जट्टारी की ओर से आती तेज रफ्तार बोलेरो ने उन्हें चपेट में ले लिया। हादसे में चारों घायल हो गए। मौका पाकर चालक गाड़ी समेत फरार हो गया। घटना के बाद आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। दुर्घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया। पुलिस चालक की तलाश में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी