Cyber crime : वाट्सएप पर अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह के कुछ बैंक खाते हुए ट्रेस Aligarh news

वाट्सएप पर अश्लील चैट करके वीडिया बनाकर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह की तलाश में जुटी साइबर थाना पुलिस को कुछ बैंक खातों के बारे में जानकारी मिली है जिनमें ठगी की रकम को ट्रांसफर किया जाता है। इस आधार पर पुलिस ने आरोपितों की तलाश तेज कर दी है।

Anil KushwahaSat, 18 Sep 2021 05:20 PM (IST)
वाट्सएप पर अश्लील चैट करके वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह के बैंक खातों की जानकारी पुलिस को मिली है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। वाट्सएप पर अश्लील चैट करके वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह की तलाश में जुटी साइबर थाना पुलिस को कुछ बैंक खातों के बारे में जानकारी मिली है, जिनमें ठगी की रकम को ट्रांसफर किया जाता है। इस आधा र पर पुलिस ने आरोपितों की तलाश तेज कर दी है। उम्‍मीद है जल्‍द ही सफलता मिलेगी।

19 मई को अलीगढ़ विश्‍वविद्यालय के एक डाक्‍टर के साथ हुई थी ठगी

दरअसल, मूलरूप से बरेली के रहने वाले एएमयू के एक डाक्टर के साथ 19 मई को इसी तरह की ठगी हुई थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू की तो कुछ बैंक एकाउंट प्रकाश में आए, जिनमें रुपये ट्रांसफर हुए थे। तकनीकी संसाधनों की मदद से पुलिस गिरोह तक पहुंची और 15 जून को झांसी से तीन लोगों को पकड़ लिया। इनके नाम झांसी के थाना सिपरी बाजार के नानकगंज निवासी अशफाख अहमद, थाना सिपरी बाजार के ही चमनगंज कोयले वाली गली निवासी मोहम्मद जावेद व मोहम्मद शोएब हैं। इनके पास से दो मोबाइल, सात पासबुक, तीन चेकबुक, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड व छह-सात सौ रुपये बरामद हुए हैं।

लड़की के नाम से फेसबुक आईडी बनाकर देते हैं झांसा

आरोपित पहले किसी लड़की के नाम से फेसबुक पर फर्जी तरीके से आइडी बनाते हैं। उसी से पहले फ्रेंड रिक्येस्ट भेजकर दोस्ती की जाती है। यहां चैटिंग के दौरान वाट्सएप का नंबर ले लिया जाता है। इसके बाद वाट्सएप पर वीडियो काल की जाती हैं। इसी दौरान आपत्तिजनक हालात में वीडियो रिकार्ड कर ली जाती है। इसके बाद इसी वीडियो को परिचित और स्वजन को भेजने की धमकी देकर ब्लैकमेल किया जाता है। इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार ने बताया कि गिरोह की तलाश में टीमें पूरी मुस्‍तैदी से लगी हुई हैं। जांच के दौरान कुछ बैंक एकाउंट प्रकाश में आए हैं, जिनका सत्यापन कराया जा रहा है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.