Vishwakarma Jayanti : हाथरस में विश्‍वकर्मा जयंती पर टूलकिट बांटी, डीएम ने दी शुभकामनाएं

विधायक सदर हरीशंकर माहौर ने कहा कि केंद्र राज्य सरकार पिछ़डे़गरीब वर्ग के व्यक्तियों को आत्मनिर्भर एवं स्वावलंबी बनाने के उद्देश्य से प्रशिक्षण प्रदान कर विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजनांतर्गत ट्रेड टूलकिट प्रदान कर समाज की मुख्य धारा से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 05:38 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 05:38 PM (IST)
Vishwakarma  Jayanti : हाथरस में विश्‍वकर्मा जयंती पर टूलकिट बांटी, डीएम ने दी शुभकामनाएं
मुख्यमंत्री ने लखनऊ में लाभार्थियों को विभिन्न रोजगारों से संबंधित टूल किट वितरित कर शुभकामनाएं दीं।

 हाथरस, संवाद सहयोगी। विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजनांतर्गत मुख्यमंत्री ने लखनऊ में लाभार्थियों को विभिन्न रोजगारों से संबंधित टूल किट वितरित कर शुभकामनाएं दीं तथा उपस्थित सभी लोगो ने सजीव प्रसारण के माध्यम से मुख्यमंत्री लाभार्थियों ने सुना।

टूल किट बांटी

कलक्ट्रेट सभागार में विधायक सदर हरीशंकर माहौर, जिलाधिकारी रमेश रंजन, मुख्य विकास अधिकारी आरबी भास्कर ने संयुक्त रूप से प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजनांतर्गत जनपद में चयनित विभिन्न रोजगारों से संबंधित 135 प्रशिक्षण प्राप्त पात्र लाभार्थियों को ट्रेड टूलकिट वितरित कर बधाई दी। जिसमें दर्जी के 35, नाई के 25, बढ़ई के 25, राज मिस्त्री के 25, हलवाई के 25 तथा एक जनपद एक उत्पाद प्रशिक्षण योजना में 15 प्रशिक्षण प्राप्त लाभार्थियों को टूलकिट का वितरण किया गया।

शहर विधायक ने कहा, टूल किट रोजगार देने का काम करेगी

विधायक सदर हरीशंकर माहौर ने कहा कि केंद्र, राज्य सरकार पिछ़डे़,गरीब वर्ग के व्यक्तियों को आत्मनिर्भर एवं स्वावलंबी बनाने के उद्देश्य से प्रशिक्षण प्रदान कर विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजनांतर्गत ट्रेड टूलकिट प्रदान कर समाज की मुख्य धारा से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे ही पिछड़े,गरीब वर्ग के व्यक्तियों को और आगे बढ़ाया जायेगा। केंद्र,प्रदेश में हमारी सरकार के आने के बाद अमूल परिवर्तन के साथ प्रतिभाओं को सहयोग करने के लिए प्रोत्साहित के लिए रोजगार के लिए संसाधन सृजन करने तथा ट्रेनिंग आदि पर टूल्स का वितरण कर रोजगार के साधन को बढ़ावा देने का काम किया गया है। टूल किट वितरण समारोह दर्जी, नाई, राज मिस्त्री, बढ़ई, राजमिस्त्री आदि क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को एडवांस टेक्नोलाजी पर आधारित टूलकिट का निश्शुल्क वितरण कर उनके रोजगार को बढ़ावा देने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने सभी लाभार्थियों से कहा कि इसी प्रकार आप लोग अन्य व्यक्तियों को प्रेरित करें और पात्र व्यक्ति सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ लें।

chat bot
आपका साथी