Three-tier panchayat elections : कल होगा तय, किसके सिर सजेगा ताज-किसकी होगी हार Aligarh news

पंचायतों में रिक्त चल रहे पदों के लिए शनिवार को मतदान हो गया है। जिले भर में इसके लिए जमकर वोट पड़े। अब सभी मतदाताओं का भविष्य मतपेटिकाओं में कैद हो गया है। अब सोमवार को मतगणना के साथ ही इन पदों का परिणाम आ जाएगा।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 02:09 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 03:08 PM (IST)
Three-tier panchayat elections : कल होगा तय, किसके सिर सजेगा ताज-किसकी होगी हार Aligarh news
पंचायतों में रिक्त चल रहे पदों के लिए शनिवार को मतदान हो गया है।

अलीगढ़, जेएनएन ।  पंचायतों में रिक्त चल रहे पदों के लिए शनिवार को मतदान हो गया है। जिले भर में इसके लिए जमकर वोट पड़े। अब सभी मतदाताओं का भविष्य मतपेटिकाओं में कैद हो गया है। अब सोमवार को मतगणना के साथ ही इन पदों का परिणाम आ जाएगा। वोटों की गिनती होती ही साफ हो जाएगी कि किसके सिर ताज सजेगा और किसकी हार होगी। जिले से ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 431, बीडीसी के दो व प्रधान के एक पद के लिए दावेदारों का भविष्य दांव पर लगा हुआ है।

431 ग्राम पंचायत सदस्‍यों के पद खाली थे

जिले में पहले चरण के चुनावों के बाद एक प्रधान, दो बीडीसी व 431 ग्राम पंचायत सदस्यों पद खाली चल रहे थे। इनके लिए रविवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई थी। अब शनिवार को मतदान हुआ। इस उपचुनाव में भी मतदाताओं में काफी उत्साह दिखाई दिया। सुबह सात से लेकर शाम छह बजे तक कुल 61.93 फीसद वोट पड़े। सबसे अधिक दिलचस्पी प्रधान पद के चुनाव को लेकर ली गई। लोधा ब्लाक की वादबामनी पंचायत में 993 में से 897 वोट पड़े। इसके साथ ही धनीपुर के बीडीसी वार्ड संख्या 76 में 1820 वोटरों में 1142 लोगों ने वोट डाले। जबकि, जवां के बीडीसी वार्ड 52 में 1579 में से 1070 वोट पड़े। ग्राम पंचायत सदस्यों के 431 पदों के लिए 73244 मतदाताओं में से 44972 मतदाताओं ने मतदान किया। अब मतपेटिकाओं को ब्लाक स्तर के स्ट्र्रांग रूम रखवा दिया गया है।

कल होगा फैसला

अब सोमवार को ब्लाक स्तर पर ही मतगणना होगी। सुबह आठ बजे से मतगणना की शुरुआत होगी। दोपहर तक इनके परिणाम आने की उम्मीद है। मतगणना के बाद से सभी विजेता प्रत्याशियों की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। हालांकि, पहली बार इतने छोटे चुनावों में लोगों की इतनी दिलचस्पी देखने को मिली है। अब तक ग्राम पंचायत सदस्य के अधिकतर पद निर्विरोध ही भर जाते थे।

chat bot
आपका साथी