Coarona Vaccination Alert: अलीगढ़ में आज 45 केंद्रों पर लगेगी कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज

जिले में टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है। फिर भी काफी लोग पहली व दूसरी डोज से वंचित है। यदि आपने अभी अभी तक टीका नहीं लगवाया है तो लगवा लें। आज फिर 45 बूथों पर टीकाकरण होगा। हालांकि आज केवल दूसरी डोज ही लगाई जाएगी।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 06:11 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 06:11 AM (IST)
Coarona Vaccination Alert: अलीगढ़ में आज 45 केंद्रों पर लगेगी कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज
समाज में टीकाकरण को लेकर और जागरूकता फैलाई जाए।

अलीगढ़,जागरण संवाददाता। जिले में टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है। फिर भी काफी लोग पहली व दूसरी डोज से वंचित है। यदि आपने अभी अभी तक टीका नहीं लगवाया है तो लगवा लें। आज फिर 45 बूथों पर टीकाकरण होगा। हालांकि, आज केवल दूसरी डोज ही लगाई जाएगी।

19 लाख ने लगवाई दूसरी डोज

सीएमओ डा.आनंद उपाध्याय ने बताया कि लोग अब उत्साह के साथ कोरोना टीकाकरण करवा रहे हैं। कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन की दोनों डोज लगवानी बहुत जरूरी हैं। तभी पूर्ण सुरक्षा हो सकती है। जिले में बहुत से लोगों को अभी भी वैक्सीन की दूसरी डोज लगनी बाकी है। उन्होंने बताया कि 60 फीसद लोगों को पहली और 40 फीसद लोगों की दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। अब तक 19 लाख से अधिक लाभार्थियों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। जिन लोगों ने कोवैक्सीन लगी है वे 28 दिन और जिन्हें कोविशील्ड लगी है वे 84 दिनों बाद नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर दूसरी डोज जरूर लगवाएं। जो लोग दूसरा टीका लगवाना भूल गए हैं, वे आज नजदीकी केंद्र पर पहुंच कर खुद को प्रतिरक्षित कर लें। टीकाकरण को लेकर कोई भी लापरवाही न बरतें। जल्द से जल्द सभी लोग खुद को प्रतिरक्षित कर लें। यहीं सरकार और स्वास्थ्य विभाग का लक्ष्य है। आज जेएन मेडिकल कालेज, जिला मलखान सिंह चिकित्सालय, मोहन लाल गौतम महिला चिकित्सालय, पं. दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय समेत 45 केंद्रों पर टीकाकरण होगा। । रजिस्ट्रेशन व स्लाट बुक कराकर या फिर सीधे ही केंद्र पर पहुंचकर स्पाट रजिस्ट्रेशन के बाद टीका लगवा सकते हैं।

जागरूकता की जरूरत

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एमके माथुर ने बताया कि जिले में टीकाकरण की दूसरी खुराक लगाने के लिए उचित मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध है। टीकाकरण की दूसरी खुराक लगाने के लिए मोबाइल पर संदेश भी भेजे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के साथ-साथ सावधानियां भी बहुत जरूरी है। कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना से इंकार नहीं किया सकता। इसलिए तीसरी लहर से बचने के लिए सभी को कोरोना टीकाकरण करवाना बहुत जरूरी है। उन्होंने समूह समाज सेवी संस्थाओं, मीडिया और आम लोगों से अपील की कि समाज में टीकाकरण को लेकर और जागरूकता फैलाई जाए। जिससे कोई भी व्यक्ति टीकाकरण करवाने से वंचित न रहे।

आज भाजपा अनुसूचित मोर्चा का सम्मेलन

भाजपा अनुसूचित मार्चा महानगर का कार्यकर्ता सम्मेलन 16 अक्टूबर को समय दोपहर एक बजे खैर बाईपास रोड, सूत मिल चौराहा स्थित किरण पैलेस में होगा। महानगर अध्यक्ष सोनू कुमार जाटव ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सभी वर्गों को सम्मान दिया जा रहा है। भाजपा सरकार अनुसूचित जाति के उत्थान को लेकर भी निरंतर प्रयासरत है। जबकि, अन्य सभी दल अनुसूचित जाति के लोगों को केवल वोट बैंक समझकर गुमराह करती रही है। सम्मेलन में महानगर के समस्त कार्यकर्ता व वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी