Corona Vaccination in Aligarh : आज होगा खेल प्रशिक्षकों का होगा सम्मान, कोरोना से बचाव को होगा टीकाकरण

क्रीड़ा भारती के तत्वावधान में गुरुवार को मंडलीय कार्यकर्ता की बैठक व द्रोण सम्मान समारोह का आयोजन शंकर विहार क्वार्सी स्थित ब्रिलिएंट पब्लिक स्कूल में किया जाएगा। जिलाध्यक्ष श्याम कुंतैल ने बताया कि कार्यक्रम प्रातः 10 बजे से शुरू होगा।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 06:12 AM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 06:12 AM (IST)
Corona Vaccination in Aligarh : आज होगा खेल प्रशिक्षकों का होगा सम्मान, कोरोना से बचाव को होगा टीकाकरण
आज भी करीब 40 बूथों पर टीकाकरण होगा।

अलीगढ़, जेएनएन। क्रीड़ा भारती के तत्वावधान में गुरुवार को मंडलीय कार्यकर्ता की बैठक व द्रोण सम्मान समारोह का आयोजन शंकर विहार, क्वार्सी स्थित ब्रिलिएंट पब्लिक स्कूल में किया जाएगा। जिलाध्यक्ष श्याम कुंतैल ने बताया कि कार्यक्रम प्रातः 10 बजे से शुरू होगा, जो शाम को चार बजे तक चलेगा। यह कार्यक्रम दो सत्रों में विभाजित किया गया है। एक सत्र में कार्याकर्ताओं से संवाद व विचार-विमर्श होगा। द्वितीय सत्र में द्रोण सम्मान समारोह के अंतर्गत विभिन्न खेलों में नई प्रतिभाओ को निखारने में लगे प्रशिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम में क्रीड़ा भारती के उद्देश्य व अन्य कार्यक्रमों पर विचार-विमर्श होगा।

आज भी लगेंगे कोरोना से बचाव को टीके

अलीगढ़ः जिले में टीकाकरण अभियान ने गति पकड़ रखी है। विगत दो माह के भीतर करीब छह टीके लगाए जा चुके हैं। सुबह से ही टीकाकरण केंद्रों पर लोगों की कतार लगनी शुरू हो जाती है। 13 लाख से अधिक टीके अब तक लग चुके। आज भी करीब 40 बूथों पर टीकाकरण होगा। सीएमओ डा. आनंद उपाध्याय ने बताया कि टीकाकरण को लेकर कोई भी लापरवाही न बरतें, जल्द से जल्द सभी लोग खुद को प्रतिरक्षित कर लें, यही सरकार और स्वास्थ्य विभाग का लक्ष्य है। आज जेएन मेडिकल कालेज, जिला मलखान सिंह चिकित्सालय, मोहन लाल गौतम महिला चिकित्सालय, पं. दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय व अन्य केंद्रों पर पहुंचकर टीका जरूर लगवा लें। रजिस्ट्रेशन व स्लाट बुक कराकर या फिर सीधे ही केंद्र पर पहुंचकर स्पाट रजिस्ट्रेशन के बाद टीका लगवा सकते हैं।

मेड इन अलीगढ़ के नाम से बिके ताला-हार्डवेयर

अलीगढ़ : इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आइआइए) के अलीगढ़ चैप्टर ताला हार्डवेयर को विकसित करने के लिए ठोस रणनीति बना रही है। ताला हार्डवेयर की ब्रांडिंग के लिए उद्यमियों ने योजना को तैयार किया है। अलीगढ़ निर्मित ताला-हार्डवेयर, आर्टवेयर व अन्य उत्पादनों पर मेड इन अलीगढ़ के नाम की उत्पादनों पर मोहर लगे। साथ ही उत्पादन निर्माताओं द्वारा पैकेजिंग पर भी यह स्लोगन लिखा जाए।

आइआइए के अध्यक्ष शलभ जिंदल का कहना है कि उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक निगम औद्योगिक आस्थान तो विकसित कर रहे हैं, मगर उत्पादन की ब्रांडिंग पर जोर नहीं दे रहे। उद्यमियों समूहों को ट्रपल पी मोड पर इंडस्ट्रीज क्षेत्र विकसित करने के लिए अधिकृत किया जाए। सरकार इंन्फ्राष्ट्रेक्चर दे, तकनीक व उत्पादन की गुणवत्ता मैन्युफैक्चर्स खुद विकसित करने में सक्षम हैं।

आइआइए के सदस्य मनोज अग्रवाल ने कहा कि मेड इन अलीगढ़ के नाम से ताला-हार्डवेयर उत्पादकनों को अधिकृत करने के लिए विधिक प्रक्रिया अपनाने के लिए एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल से संपर्क किया गया है। इससे पहले वे जब अलीगढ़ चैप्टर की बैठक में भाग लेने के लिए आए थे, तब भी यह सुझाव एसोसिएशन के सचिव मनीष बंसल ने दिया था।

chat bot
आपका साथी