भविष्य को कामयाब बनाने के लिए आज अपनाएं करियर का सही पाथवे

इंजीनियरिंग और टेक्नोलाजी की दुनिया में लगातार बदलाव हो रहे हैं। नए-नए उतार-चढ़ाव सामने आ रहे हैं कामकाज का तौर तरीका बदल रहा है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से रोबोटिक्स और स्पेस टेक्नोलाजी जैसे क्षेत्रों तक में करियर के नए रास्ते खुल रहे हैं।

Anil KushwahaPublish:Mon, 29 Nov 2021 10:25 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:45 AM (IST)
भविष्य को कामयाब बनाने के लिए आज अपनाएं करियर का सही पाथवे
भविष्य को कामयाब बनाने के लिए आज अपनाएं करियर का सही पाथवे

अलीगढ़, जागरण संवाददाता । इंजीनियरिंग और टेक्नोलाजी की दुनिया में लगातार बदलाव हो रहे हैं। नए-नए उतार-चढ़ाव सामने आ रहे हैं, कामकाज का तौर तरीका बदल रहा है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से रोबोटिक्स और स्पेस टेक्नोलाजी जैसे क्षेत्रों तक में करियर के नए रास्ते खुल रहे हैं। ऐसे में टेक्नोलाजी की इस लगातार बदलती दुनिया में सही करियर कैसे चुनें? इंजीनियरिंग और टेक्नोलाजी में लगातार बदलते कार्यक्षेत्रों के बीच कैसे नए आयामों तक पहुंचें? करियर के सही विकल्प चुन कैसे सफलता पाएं? ऐसे सवालों के जवाब अगर सही समय पर मिल जाएं तो करियर की राह कुछ आसान जरूर हो जाती है। करियर को लेकर रास्ते एकदम साफ नजर आने लगते हैं। इसीलिए अमृता विश्वविद्यापीठम के स्कूल आफ इंजीनियरिंग की ओर से दैनिक जागरण लेकर आया है करियर पाथवे सेमिनार। जिसमें टेक्नोलाजी एंड करियर बियान्ड-2025 विषय पर विशेषज्ञ प्रतिभागियों को अहम जानकारियां देंगे। आज से लक्ष्मीबाई मार्ग मैरिस रोड चौराहा स्थित सौभाग्य मंडप में दो दिन के इस सेमिनार की शुरुआत होगी।

करनी है जीत की तैयारी

टेक्नोलाजी के क्षेत्र में लगातार बदलती जरूरतों और उसी के मुताबिक बदलते नेचर आफ जाब के बीच भविष्य में आप कैसे अपने करियर में सफल होंगे? कैसे आप इस लगातार बदलते क्षेत्रों में सफलता पाएंगे? इस बाबत मौके पर हमारे विशेषज्ञ आपक कई अहम जानकारियां और सुझाव भी देंगे। अमृता विश्व विद्यापीठम के चेयरमैन एडमिशन महेश्वर चैतन्य भी इस दौरान छात्र-छात्राओं को उनके भविष्य से जुड़ी नई जानकारियां देंगे। साथ ही बदलती टेक्नोलाजी के क्षेत्र से जुड़ी जानकारियां देंगे, जो उनका भविष्य संवारने में अहम भूमिका का निर्वहन करेंगी।

ऐसे बनें सेमिनार का हिस्सा

दैनिक जागरण करियर पाथवे सेमिनार में शामिल होने के लिए छात्र-छात्राओं को किसी भी तरह का प्रवेश शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है। भविष्य से जुड़े शंकाओं का निवारण करने के लिए इस सेमिनार में उनका प्रवेश मुफ्त रखा गया है। जिसमें ज्ञानवर्धन के लिए 10वीं, 11वीं व 12वीं के छात्र-छात्राएं शामिल हो सकते हैं। शामिल होने वाले छात्रों को सेमिनार स्थल पर एजुकेशनल किट एवं पेन ड्राइव का वितरण भी किया जाएगा।

सेमिनार कब और कहां

29 और 30 नवंबर को सौभाग्य मंडप लक्ष्मीबाई मार्ग मैरिस रोड चौराहा में दो दिन तक कुल चार सेशन होंगे। सुबह 9.30 से 11.30 बजे और दोपहर 12.00 से 2.00 बजे के सेशन में विद्यार्थियों को करियर के बारे में जानकारी मिलेगी।

क्विज प्रतियोगिता में जीतें रोचक पुरस्कार

अमृता विश्वविद्यापीठम प्रस्तुति दैनिक जागरण करियर पाथवे सेमिनार के साथ एक वर्चुअल क्विज कांटेस्ट भी होगा। इस कांटेस्ट में शामिल होने के लिए बगल में दिए गए इस क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा। सही जवाब देकर कई रोचक पुरस्कार जैसे अमेजन इको डाट, स्मार्ट वाच, डिजिटल पैड जीतने का मौका मिलेगा।