भारत को विश्‍व गुरु बनाने के लिए सिर्फ नारा ही नहीं बल्‍कि जमीनी स्‍तर पर भी करना होगा काम : सुमित Aligarh news

मंडलीय अध्यक्ष ओलंपिक एसोसिएशन इंजीनियर सुमित सर्राफ ने अतरौली तहसील कि ओलंपिक एसोसिएशन अध्यक्ष पद के लिए कस्बा छर्रा निवासी नवनीत माहेश्वरी पेट्रोल पम्प वालों के नाम की घोषणा करते हुए कहा कि देश को विश्व गुरु बनाने के लिए सिर्फ नारा ही नहीं जमीनी स्तर पर कुछ करना होगा।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 01:42 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 01:45 PM (IST)
भारत को विश्‍व गुरु बनाने के लिए सिर्फ नारा ही नहीं बल्‍कि जमीनी स्‍तर पर भी करना होगा काम : सुमित Aligarh news
छर्रा में ओलंपिक एसोसिएशन के पदाधिकारियो का स्वागत करते लोग।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। शासन द्वारा उत्तर प्रदेश खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति के नियमावली 2020 के अंतर्गत यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के निर्देशन में तहसील अतरौली स्तरीय ओलंपिक एसोसिएशन का गठन किया गया। तहसील स्तरीय ओलंपिक गठन के संदर्भ में कस्बा छर्रा स्थित प्राचीन श्रीकृष्णा मंदिर में पदाधिकारियों की एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मंडलीय ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष इंजीनियर सुमित सर्राफ एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में मंडलीय ओलंपिक एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय माहेश्वरी उपस्थित रहे।

जमीनी स्‍तर पर करना होगा काम

कार्यक्रम का शुभारंभ मंदिर में विराजमान ठाकुर जी महाराज का माल्यार्पण कर पूजा अर्चना के साथ किया गया। इस अवसर पर मंडलीय अध्यक्ष ओलंपिक एसोसिएशन इंजीनियर सुमित सर्राफ ने अतरौली तहसील के ओलंपिक एसोसिएशन अध्यक्ष पद के लिए कस्बा छर्रा निवासी नवनीत माहेश्वरी के नाम की घोषणा करते हुए कहा कि देश को विश्व गुरु बनाने के लिए सिर्फ नारा ही नहीं बल्कि जमीनी स्तर पर हम सबको मिलकर कुछ करना होगा। उन्होंने आगे कहा कि दुनिया में सर्वश्रेष्ठ होने के लिए खेल ही एक ऐसा माध्यम है जिससे हम अपनी शक्ति एवं श्रेष्ठता का प्रदर्शन कर देश का तिरंगा दुनिया में लहरा सकते हैं। इसलिए आओ हम सब मिलकर देश के लिए कुछ अच्छा करें। सुमित ने आगे कहा कि महत्वपूर्ण ये नही कि देश ने हमें क्या दिया है। महत्वपूर्ण ये है कि हमने देश को क्या दिया। आओ हम सब मिलकर खेल, स्वास्थ और योग के लिए कुछ करें।

तहसील स्‍तर पर ओलंपिक एसोसिएशन का होगा गठन

विशिष्ट अतिथि के रूप में वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय महेश्वरी ने कहा कि खेल की प्रतिभाएं गांव एवं तहसील स्तर पर हैं। अब खेल प्रतिभाओं की प्रतिभा को निखारने का काम मंडलीय ओलंपिक एसोसिएशन अपने स्तर से सभी के साथ मिलकर खेल के संसाधन उपलब्ध कराने का पूरा प्रयास करेगी तथा अलीगढ़ मंडल के सभी जनपदों के तहसील स्तर पर ओलंपिक एसोसिएशन का गठन कर वहां के लोगों को खेल के प्रति जागरूक कर संसाधन उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन करते हुए उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के संयुक्त सचिव मजहर उल कमर ने अलीगढ़ मंडल के तहसील स्तर पर गठित ओलंपिक संगठन के नवनियुक्त अध्यक्ष नवनीत माहेश्वरी को बधाई देते हुए मंडलीय ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि अब अलीगढ़ मंडल की खेल प्रतिभाएं साधन के अभाव से दम नहीं तोड़ेंगे।

जीवन मेंं खेलकूद का अलग महत्‍व है

इस अवसर पर तहसील अतरौली के नवनियुक्त अध्यक्ष नवनीत माहेश्वरी ने कहा कि जीवन में खेलकूद का एक अलग ही महत्व है। हम अपने क्षेत्र से अच्छी प्रतिभाओं को आगे बढाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। नवनीत माहेश्वरी ने कहा हम दीपावली के बाद बहुत जल्दी अपनी कार्यकारिणी का गठन करेंगे तथा उसके बाद अपने यहां कुछ खेलकूद की प्रतियोगिताओं का आयोजन भी करायेंगे। उसके बाद नवनियुक्त अध्यक्ष से सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में माहेश्वरी समाज छर्रा के अध्यक्ष नरेशचन्द्र माहेश्वरी, कोषाध्यक्ष मनोज माहेश्वरी, विजय माहेश्वरी, अनुज माहेश्वरी, दीपक माहेश्वरी, गौरव माहेश्वरी, दीपक राठी, अनुभव माहेश्वरी, पुनीत माहेश्वरी, वैभव विडला, अजय माहेश्वरी, विजय भगत जी, रमाशंकर माहेश्वरी, रमन माहेश्वरी, विष्णु माहेश्वरी, विनीत माहेश्वरी, आमोद माहेश्वरी, यौगेश चौधरी, अनुराग शर्मा, दिलीप माहेश्वरी, उत्कर्ष माहेश्वरी, शिवम माहेश्वरी, अखिलेश माहेश्वरी, अभिषेक माहेश्वरी, प्रदीप माहेश्वरी, मनीष माहेश्वरी, अनुज आलमपुर वाले, निखिल माहेश्वरी आदि लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी