17 दिन में पुलिस की तीन टीमें नहीं खोज सकी गोतस्कर, ग्रामीणों में पनप रहा रोष

लोधा क्षेत्र के गांव बरौठ-छजमल में 17 दिन पूर्व हुई गोकशी के मामले में पुलिस की तीन टीमें आरोपितों की तलाश में जुटी हुई हैं। फिर भी अब तक पुलिस को सफलता हाथ नहीं लग सकी है। इसको लेकर ग्रामीणों में रोष पनप रहा है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:43 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:43 AM (IST)
17 दिन में पुलिस की तीन टीमें नहीं खोज सकी गोतस्कर, ग्रामीणों में पनप रहा रोष
पुलिस के खिलाफ ग्रामीणों में रोष पनप रहा है।

अलीगढ़, जेएनएन। लोधा क्षेत्र के गांव बरौठ-छजमल में 17 दिन पूर्व हुई गोकशी के मामले में पुलिस की तीन टीमें आरोपितों की तलाश में जुटी हुई हैं। फिर भी अब तक पुलिस को सफलता हाथ नहीं लग सकी है। इसको लेकर ग्रामीणों में रोष पनप रहा है। बरौठ छजमल की सरकारी गोशाला से 28 मई की रात मे गोतस्करों ने चौकीदार की गैर मौजूदगी में 17 गोवंश चोरी कर लिए। फिर पास ही चारागाह की जमीन पर उगी झाडियों के में ले जाकर गोकशी कर दी। अवशेषों को वहीं छोड़कर व मांस लेकर तस्कर आसानी से फरार भी हो गए। सुबह घूमने निकले ग्रामीणों ने झाड़ियों में भारी संख्या में गोवंश के अवशेष पड़े देखे तो उन्होंने गांव से अन्य ग्रामीणों को बुला लिया। आस-पास के कई गांवों के ग्रामीण भी मौके पर आ गए और उन्होंने गोकशी की घटना को लेकर जमकर हंगामा काटा। माैके की नजाकत को देखते हुए किसी तरह पुलिस ने उन्हें कार्रवाई का भरोसा देकर शांत कराया और गोवंश अवशेष को जेसीबी से दफनवा दिया।

तीन टीमें मार रहीं हाथ-पांव

गोतस्करों की तलाश में लोधा व गभाना थाने की तीन टीमें घटना के बाद से ही जुटी हुई हैं, लेकिन 17 दिन बाद भी पुलिस गो तस्करों को पकड़ना तो दूर अब तक उनकी पहचान नहीं कर सकी है। इसको लेकर ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ने लगा है। ग्रामीणों का आरोप है कि क्षेत्र में गोकश लगातार सक्रिय हैं और आए दिन गोकशी की घटनाओं काे अंजाम देते रहते हैं। पशु तस्कर भी पशुओं की चोरी करने में लिप्त हैं। अब तक तमाम घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन पुलिस किसी भी घटना का राजफाश नहीं कर सकी है।

गोतस्करों की तलाश में गभाना व लोधा थाने की तीन टीमें जुटी हुई हैं। पिछले दिनों हाथरस में मुठभेड़ में गोतस्कर पकड़े गए हैं। जिनसे पूछताछ में कई अहम सुराग हाथ लगे हैं, जल्द आरोपित गो तस्करों को पकड़ा जाएगा।

- कुलदीप सिंह गुनावत, एसपी सिटी

chat bot
आपका साथी