गोतस्करों की तलाश में तीन टीमें सक्रिय, कई संदिग्धों से पूछताछ Aligarh news

लोधा थाना क्षेत्र के बरौठ छजमल में शुक्रवार देर रात गोशाला से 17 गोवंश चोरी करने के बाद गोकशी करने की वारदात ने इलाका पुलिस के होश उडा दिए हैं। इसको लेकर हिंदुत्ववादी संगठनों ने गोतस्करों के न पकडे जाने पर आंदोलन का ऐलान कर दिया है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 06:14 AM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 08:11 AM (IST)
गोतस्करों की तलाश में तीन टीमें सक्रिय, कई संदिग्धों से पूछताछ Aligarh news
हिंदुत्ववादी संगठनों ने गोतस्करों के न पकडे जाने पर आंदोलन का ऐलान कर दिया है।

अलीगढ़, जेएनएन ।  लोधा थाना क्षेत्र के बरौठ छजमल में शुक्रवार देर रात गोशाला से 17 गोवंश चोरी करने के बाद गोकशी करने की वारदात ने इलाका पुलिस के होश उडा दिए हैं। इसको लेकर हिंदुत्ववादी संगठनों ने गोतस्करों के न पकडे जाने पर आंदोलन का ऐलान कर दिया है। गोस्तकरों की तलाश में पुलिस की तीन टीेमें जुटी हुई हैं और कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही हैं।

सरकारी गोशाला से 17 गोवंश चोरी

बरौठ छजमल की सरकारी गोशाला से शुक्रवार रात गो तस्करों ने बंधे करीब 17 गोवंश चोरी कर लिए। यहां रात में कोई चौकीदार नहीं रहता है। गोतस्करों ने चारागाह की जमीन पर उगी झाडियों में ले जाकर उनकी गोकशी कर डाली और गोवंश के अवशेषों को वहीं छोड़कर मांस लेकर फरार हो गए। सुबह घूमने निकले ग्रामीणों ने झाड़ियों में भारी संख्या में गोवंश के अवशेष पड़े देखे तो उन्होंने गांव से अन्य ग्रामीणों को बुला लिया। आस-पास के कई गांवों के ग्रामीण भी मौके पर आ गए और उन्होंने गोकशी की घटना को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि क्षेत्र में गोकश लगातार सक्रिय हैं और आए दिन गोकशी की घटनाओं काे अंजाम देते रहते हैं। साथ ही पशु तस्कर भी ग्रामीणों के पशुओं की चोरी करने में लिप्त हैं। इलाका पुलिस शिकायत पर भी कोई कार्रवाई नहीं करती है। इस दौरान पहुंचे पुलिस अधिकारियों को ग्रामीणों के गुस्से का शिकार भी बनना पड़ा। पुलिस ने किसी तरह ग्रामीणों को शांत कराया और गोवंश के अवशेषों को जेसीबी की मदद से दफनवा दिया।

इनका कहना है

गोकशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश में पुलिस की तीन टीमें जुटी हुई हैं। कई संदिग्धों से भी पूछताछ की जा रही है और इस दिशा में काम चल रहा है। ताकि उनकी जल्द गिरफ्तारी की जा सके।

- कुलदीप सिंह गुनावत , एसपी सिटी

chat bot
आपका साथी