लाकडाउन के उल्लंघन पर अलीगढ़ में तीन दुकान सील, बिना मास्क पर 400 चालान

लाकडाउन के बीच नियमों का पालन करा रही पुलिस ने सोमवार को एसएसपी के भ्रमण के बाद खूब सख्ती दिखाई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 10:28 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 10:32 PM (IST)
लाकडाउन के उल्लंघन पर अलीगढ़ में तीन दुकान सील, बिना मास्क पर 400 चालान
लाकडाउन के उल्लंघन पर अलीगढ़ में तीन दुकान सील, बिना मास्क पर 400 चालान

जासं, अलीगढ़ : लाकडाउन के बीच नियमों का पालन करा रही पुलिस ने सोमवार को एसएसपी के भ्रमण के बाद खूब सख्ती दिखाई। मास्क न पहनने पर चार सौ लोगों के चालान काटे। क्वार्सी पुलिस ने तीन दुकानों को सील कर दिया। लाकडाउन का उल्लंघन करने पर मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

सोमवार सुबह बाजारों में लोगों की भीड़ कुछ ज्यादा नजर आ रही थी। एसएसपी दोपहर में खुद ही सुरक्षा का जायजा लेने के लिए निकल पड़े। साथ ही एसपी सिटी, एसपी देहात, एसपी ट्रैफिक को भी भ्रमण करने को कहा। एसएसपी ने सेंटर प्वाइंट, क्वार्सी चौराहा, एटा चुंगी चौराहा, दुबे का पड़ाव, रसलगंज, मदारगेट, रेलवे रोड आदि का भ्रमण किया। पुलिस ने ताबड़तोड़ चालान किए। जो लोग चालान भरने में सक्षम नहीं थे, उनको फ्री में मास्क देकर घरों में रहने की अपील की। एसएसपी ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए कि कोई अनावश्यक रूप से बाहर घूमता मिले तो कोविड-19 की गाइडलाइन के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करें। पुलिस ने चार सौ चालान काटे। क्वार्सी क्षेत्र के जीवनगढ़ में जूते की दुकान खुली थी। पुलिस ने दुकान को सील कर संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। रामघाट रोड व किशनपुर में दो परचून की दुकानों को सील करते हुए मुकदमा लिखा है। क्वार्सी इंस्पेक्टर छोटे लाल ने अनावश्यक बाहर घूम रहे 20 लोगों पर 10 हजार रुपये जुर्माना ठोका। 22 लोगों के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई की।

महिला थाने का किया निरीक्षण : एसएसपी नेमहिला थाने का औचक निरीक्षण किया। थाना कार्यालय, सीसीटीएनएस कक्ष, मालखाना, हवालात आदि की साफ-सफाई देखी। रजिस्टर चेक किए। एसएसपी ने लंबित मुकदमों, प्रार्थना पत्र व मामलों की समीक्षा करके जल्द निस्तारित करने को कहा। महिला हेल्पडेस्क पर आने वाली शिकायतों के निस्तारण पर जोर दिया।

chat bot
आपका साथी