हाईटेंशन के करंट से तीन लोग झुलसे, एक गंभीर

छर्रा क्षेत्र के ग्राम बहादुरपुर रहचोई में मकान के निर्माण के दौरान हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने के चलते पिता-पुत्र व राजमिस्त्री बुरी तरह झुलस गए। आनन फानन तीनों को कस्बा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 01:04 AM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 01:04 AM (IST)
हाईटेंशन के करंट से तीन लोग झुलसे, एक गंभीर
हाईटेंशन के करंट से तीन लोग झुलसे, एक गंभीर

अलीगढ़ : छर्रा क्षेत्र के ग्राम बहादुरपुर रहचोई में मकान के निर्माण के दौरान हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने के चलते पिता-पुत्र व राजमिस्त्री बुरी तरह झुलस गए। आनन फानन तीनों को कस्बा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां से एक युवक को अलीगढ रेफर कर दिया है। ग्राम बहादुर पुर रहचोई निवासी मोहनलाल अपने मकान की दूसरी मंजिल पर निर्माण कार्य करा रहे हैं। शनिवार को दिन में पाड़ बनाने के लिए मोहनलाल का पुत्र पुष्पेंद्र कुमार लोहे के पाइप छत पर चढ़ा रहा था। तभी किसी तरह पाइप मकान के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन के संपर्क में आ गया। मकान की छत पर पानी भरा हुआ था। जिसके चलते पुष्पेंद्र कुमार, मोहनलाल व ग्राम रुखाला निवासी राजमिस्त्री जाहिद खां करंट की चपेट में आकर झुलस गए। चीख पुकार सुन स्वजन व पड़ोसी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने तीनों को छर्रा स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से पुष्पेंद्र कुमार को अलीगढ़ रेफर कर दिया। पुष्पेंद्र के पेट, आंखों एवं हाथ-पैरों तथा अन्य दोनों घायलों के सिर व पेट में चोटें आई हैं। एक साल पूर्व अन्य मकान पर काम करते समय मोहनलाल करंट में चपेट में आए थे। ग्रामीणों ने विभाग से लाइन बदलने की मांग की है।

किसान की करंट से मौत

संसू, अतरौली : गांव सिंहपुर हिम्मतपुर में नलकूप में काम कर रहे किसान की करंट से मौत हो गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। सिंहपुर हिम्मतपुर निवासी संतोष कुमार शर्मा (60) किसान थे। वे दो भाई सुशील कुमार व सोनू से बड़े थे। उनकी शादी नहीं हुई थी। संतोष शनिवार सुबह खेत में पानी लगाने गए थे। नलकूप में कार्य करने के दौरान करंट से उनकी मौत हो गई। गांव के ही विनोद कुमार ने उन्हें नलकूप के दरवाजे पर पड़ा देखा। किसान का हाथ बिजली के तार पर रखा हुआ है। उन्होंने तार अलग करते हुए घटना की सूचना उनके स्वजन को दी। किसान की मौत से स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है।

करंट से मोर की मौत

गंगीरी : क्षेत्र के गांव हसौना जगमोहनपुर में राष्ट्रीय पक्षी मोर की जंगल मे विचरण के दैरान करंट से मौत हो गई। थाना प्रभारी नित्यानंद पांडे ने बताया कि अकराबाद के पशु चिकित्सक को जानकारी दे दी है।

chat bot
आपका साथी