हत्या में अलीगढ़ के तीन लोगों को उम्रकैद, चौथे को पांच साल की सजा

एडीजे प्रथम ने गंगीरी क्षेत्र के चार साल पुराने मामले में सुनाया फैसला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:13 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:13 PM (IST)
हत्या में अलीगढ़ के तीन लोगों को उम्रकैद, चौथे को पांच साल की सजा
हत्या में अलीगढ़ के तीन लोगों को उम्रकैद, चौथे को पांच साल की सजा

जासं, अलीगढ़ : एडीजे प्रथम शाहिद रजा की अदालत ने गंगीरी थाना क्षेत्र के चार साल पुराने ममेरे भाई की हत्या में भाई समेत तीन लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। वहीं चौथे युवक को पड्यंत्र में शामिल होने का दोषी मानते हुए पांच साल की सजा सुनाई है। जबकि एक महिला को साक्ष्यों के अभाव में बरी कर दिया।

एडीजीसी अमर सिंह तोमर ने बताया कि थाना गंगीरी क्षेत्र के बढ़ारी खुर्द निवासी शेरसिंह ने मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें बताया था कि 27 फरवरी 2017 को उसके बेटे अनुज कुमार को बौनेर निवासी भांजा दीपक, उसके चाचा मुकेश व चाचा का बेटा संदीप बुलाकर ले गए थे। चार मार्च 2017 को अनुज का शव बरामद हुआ था। पुलिस ने संदीप, दीपक, मुकेश के अलावा गांव के ही पप्पू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। चारों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई। इसमें अदालत ने संदीप, दीपक व मुकेश को हत्या में आजीवन कारावास व 50-50 हजार का जुर्माना, जबकि पप्पू को पांच साल की सजा व 10 हजार जुर्माने की सजा सुनाई है।

..............

दोषी को दो साल की सजा

जासं, अलीगढ़ : एससी-एसटी की विशेष अदालत के एडीजे मनोज कुमार अग्रवाल ने झगड़े के मामले में एक व्यक्ति को दोषी मानते हुए दो साल की सजा सुनाई है। साथ ही तीन हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। संयुक्त निदेशक अभियोजन आरएस वर्मा ने बताया कि घटना 28 अक्टूबर 2000 की है। इनमें पालीमुकीमपुर थाना क्षेत्र के मईपुर निवासी जयपाल की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया था। कहा था कि जयपाल अपने परिवार के एक सदस्य के मकान में बैठा था। जहां रामवीर ने उस पर फायरिग कर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके रामवीर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई। इसमें अदालत ने मारपीट की धारा में रामवीर को दोषी मानते हुए सजा सुनाई है।

chat bot
आपका साथी