साढ़े तीन हजार लूट-डकैती के आरोपित चिह्नित, नजर रख रही अलीगढ़ पुलिस

कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के साथ जिला पुलिस अपराधियों की कमर तोड़ने में भी जुटी हुई है। आपरेशन प्रहार के तहत ताबड़तोड़ आरोपितों की गिरफ्तारी की जा रही है। इसी के तहत 2864 लूट व 660 डकैती के आरोपित चिह्नित किए गए हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:41 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:41 AM (IST)
साढ़े तीन हजार लूट-डकैती के आरोपित चिह्नित, नजर रख रही अलीगढ़ पुलिस
जिला पुलिस अपराधियों की कमर तोड़ने में भी जुटी हुई है।

अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के साथ जिला पुलिस अपराधियों की कमर तोड़ने में भी जुटी हुई है। आपरेशन प्रहार के तहत ताबड़तोड़ आरोपितों की गिरफ्तारी की जा रही है। इसी के तहत 2864 लूट व 660 डकैती के आरोपित चिह्नित किए गए हैं। इसी तरह वाहन चोरी के 1498 आरोपित, जबकि 1262 नकबजनी करने वाले आरोपित भी चिह्नित हैं। इनमें से कुछ जेल में हैं, जो कुछ बाहर। पुलिस ने इन सबकी मौजूदा स्थिति देखी है और निगरानी बढ़ा दी है। 

चुनाव के समय बढ़ जाती है पुलिस की निगरानी

जिले में जब भी चुनाव का समय आता है, तभी पुलिस गैंगस्टर व अपराधियों की कुंडली खंगालने में जुट जाती है। उन्हें चिह्नित करके निगरानी रखी जाती है, ताकि चुनाव में बाधा न डालें। चुनाव खत्म होने के बाद पुलिस की नजर हट जाती है और जिला बदर अपराधी घर में आराम से रहकर अपराध करता है। ऐसे अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। इसके तहत जिलेभर के 29 थानों में 2864 लूट के आरोपित, जबकि 660 डकैती के आरोपितों को चिह्नांकन किया गया है। इनकी निगरानी बढ़ा दी गई है। वहीं अब तक कुल 1498 चोरी व 1262 नकबजनी के आरोपित गिरफ्तार करके जेल भेजे गए थे। लेकिन, इनमें से कई अपराधी ऐसे हैं, जो जमानत पर बाहर आ गए। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि सभी आरोपितों का डाटा खंगाला गया है। उनकी मौजूदा स्थिति देखी गई है। सभी थानेदारों को निर्देश दिए हैं कि आरोपितों को नजर रखें।

chat bot
आपका साथी