अलीगढ़ में मंदिर से हजारों का सामान चोरी, पीतल के घंंटे भी ले गए चोर, लोगों में गुस्‍सा

चंडौस थाना क्षेत्र के गांव राम नगर व नगला जेत के निकट स्थिति एक शिव मंदिर से मंगलवार की रात् में अज्ञात चोर हजारों की कीमत के पीतल के घण्टे व अन्य कीमती सामान चोरी कर ले गए। घटना को लेकर लोगों में बेहद नाराजगी है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 01:52 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 01:52 PM (IST)
अलीगढ़ में मंदिर से हजारों का सामान चोरी, पीतल के घंंटे भी ले गए चोर, लोगों में गुस्‍सा
शिव मंदिर से मंगलवार की रात् में अज्ञात चो पीतल के घण्टे व अन्य कीमती सामान चोरी कर ले गए।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। चंडौस थाना क्षेत्र के गांव राम नगर व नगला जेत के निकट स्थिति एक शिव मंदिर से मंगलवार की रात् में अज्ञात चोर हजारों की कीमत के पीतल के घण्टे व अन्य कीमती सामान चोरी कर ले गए। घटना को लेकर लोगों में बेहद नाराजगी है।

मंदिर में दूसरी बार हुई चोरी

गांव राम नगर के निकट एक पुराना शिव मंदिर है।इस की दूर दूर तक मान्यता होने के कारण लोग प्रतिदिन पूजा अर्चना करने यहां पहुचते हैं।कुछ महीने पूर्व मन्दिर पर सो रहे एक किसान को महंत समझ कर चोरी के मकशद से आये बदमाशों ने धारदार हमला कर घायल कर दिया था।घटना के बाद से कोई महंत मन्दिर पर नहीं रहता था।बुधवार की सुबह को जब कुछ ग्रामीण पूजा अर्चना करने मंदिर पहुंचे तो मंदिर में लगे पीतल के आठ से दस घंटे गायब मिले।जिनमें से एक घण्टे का बजन करीब 51 किलोग्राम बताया जा रहा है।मन्दिर में चोरी होने की जानकारी ग्रामीणों ने पुलिस को दे दी।जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गयी और मामले से जुड़ी जानकारी जुटाई गयी।ग्रामीणों ने बताया कि दूसरी बार चोरी होने के कारण इस मंदिर में अब पीतल का कोई भी घण्टा शेष नहीं बचा है।जिससे ग्रामीणों व हिन्दू वादी संघटनो में रोष व्याप्त है।लोग जल्द से जल्द इसके आरोपियों की तलाश कर सख्त कार्यवाही की मांग कर रहे हैं।

पहले भी हो चुके हैं लाखों के घण्टे व हजारों की नगदी चोरी

इसी मंदिर से वर्ष 2019 जून में भी चोरों द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था।जिसमें मन्दिर से लाखों कीमत की चार से पांच क्विंटल पीतल के घंटे आदि समान एवं करीब 45 हजार रुपये की नगदी व इन्वर्टर आदि समान चोरी किया गया था।ग्रामीणों द्वारा चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया।लेकिन मन्दिर को ये घंटे बापस नहीं मिल सके थे। अब चोर यहां से शेष घण्टे भी चोरी कर ले गए हैं।

मन्दिर में सो रहे किसान पर भी किया जा चुका है हमला

इसी मंदिर में जुलाई माह वर्ष 2019 मन्दिर में सो रहे एक किसान की चोरी के उद्देश्य से आये बदमाशों ने मन्दिर का महंत समझ कर धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया था।जबकि किसान अपने खेत में पानी लगाने गया था।किसान के बेटे गुड्डू ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।इसी दहशत की बजह से बीते कुछ महीनों से रात्रि को मन्दिर में कोई महंत नहीं रह पाए रहा था। मंदिर में दूसरी बार हुई चोरी की घटना से ग्रामीणों में आक्रोश पनप रहा है और पुलिस व प्रशासन से मामले के जल्द से जल्द खुलासे एवं मन्दिर की सुरक्षा की मांग की जा रही है।

chat bot
आपका साथी