यातायात नियम तोड़ने वालों ने भर दिया पुलिस का खजाना, जानिए पूरा मामलाAligarh news

कोरेाना संक्रमण को लेकर जारी लाकडाउन में सरकारी विभाग राजस्व वसूली के मिले लक्ष्य में पिछड़ जाने से परेशान हैं। जबकि ट्रैफिक पुलिस ने सड़कों पर रफ्तार भरने व नियमों को तोडऩे वाले वाहन चालकों की खूब खबर ली।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 09:23 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 09:23 AM (IST)
यातायात नियम तोड़ने वालों ने भर दिया पुलिस का खजाना, जानिए पूरा मामलाAligarh news
एक महीने की अवधि में ही पुलिस ने वाहनों के चालान सीज व जुर्माने की कार्रवाई की है।
अलीगढ़, जेएनएन । कोरेाना संक्रमण को लेकर जारी लाकडाउन में सरकारी विभाग राजस्व वसूली के मिले लक्ष्य में पिछड़ जाने से परेशान हैं। जबकि ट्रैफिक पुलिस ने सड़कों पर रफ्तार भरने व नियमों को तोडऩे वाले वाहन चालकों की खूब खबर ली। एक महीने की अवधि में ही पुलिस ने वाहनों के चालान सीज व जुर्माने की कार्रवाई का जिले में एक नया ही रिकार्ड बना डाला है। साफ  देखा जा सकता है कि वाहन चालकों ने खाली सड़क देखकर ट्रैफिक नियमों का खूब उल्लंघन किया है। इसमें ओवर स्पीड के काफी संख्या में चालान किए गए हैं। ट्रैफिक पुलिस के आंकड़ों को मानें तो शहर व देहात क्षेत्र में औसतन रोजाना 700 से अधिक वाहनों पर चालान व जुर्माना वसूलने के साथ ही उन्हें सीज करने की कार्रवाई की जा रही है। 
चालान में मनमानी की शिकायतें 
लाकडाउन के दौरान ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई को लेकर वाहन चालकों को शिकायत है कि पुलिस कर्मी मनमाने तरीके से चालान व जुर्माने की कार्रवाई कर रहे हैं। 
शहर के प्रमुख चौराहों पर चेकिंग 
पुलिस क्वार्सी, दुबे का पड़ाव, गांधीपार्क, मालगोदाम,  रसलगंज, सारसौल, खेरेश्वर, सासनीगेट, एटा चुंगी, बारहद्वारी, मैरिस रोड, सेंटर प्वाइंट, तस्वीर महल, एएमयू सर्किल पर नियमित चेकिंग कर रही है। इस दौरान नियम ताेड़ने वाले वाहन चालकों से सख्ती भी की जा रही है। 
यातायात नियमों के उल्लंघन में कार्रवाई
यातायात अपराध, चालान  
बिना हेलमेट :  13,122,  
तीन सवारी : 818
सीट बेल्ट : 678
गाड़ी चलाते में मोबाइल फोन का प्रयोग : 332
गलत दिशा : 108  
तेज गति : 287
शराब पीकर वाहन संचालन : 21
बिना बीमा :  165
बिना ड्राइविंग लाइसेंस : 227
हूटर, सायरन, प्रेशर हार्न : 119
वाहन सीज : 416
इनका कहना है
आए दिन होने वाले सड़क हादसों की रोकथाम व यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों से चालान, जुर्माना व वाहन सीज करने तक की कार्रवाई की जा रही है। वाहन चालकों को जागरुक भी किया जा रहा है, फिर भी वे सुधरने को तैयार नहीं हैं।
- सतीश चंद्र, एसपी ट्रैफिक
chat bot
आपका साथी