अलीगढ़ में ईंट भट्ठा स्वामी के मकान से 30 लाख के जेवर व पांच लाख रुपये चोरी

पत्नी के साथ मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन करने के लिए गए थे कारोबारी क्वार्सी क्षेत्र में पुलिस चौकी से चंद दूरी पर प्रोफेसर कालोनी में हुई घटना।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 02:02 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 02:02 AM (IST)
अलीगढ़ में ईंट भट्ठा स्वामी के मकान से 30 लाख के जेवर व पांच लाख रुपये चोरी
अलीगढ़ में ईंट भट्ठा स्वामी के मकान से 30 लाख के जेवर व पांच लाख रुपये चोरी

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : क्वार्सी क्षेत्र में पुलिस चौकी से चंद दूरी पर स्थित प्रोफेसर कालोनी में ईंट भट्ठा कारोबारी के मकान के ताले तोड़कर चोर 30 लाख के जेवर व पांच लाख रुपये ले गए। कारोबारी अपनी पत्नी के साथ मेहंदीपुर बालाजी में दर्शन के लिए गए थे। घर में बेटा-बेटी थे, जो देर शाम शहर में मामा के घर चले गए। पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। देर रात लौटने पर कारोबारी ने मुकदमा दर्ज कराया।

प्रोफेसर कालोनी निवासी दिलीप अग्रवाल ईंट भट्ठा कारोबारी हैं। अकराबाद क्षेत्र के कौडि़यागंज में उनका ईंट उद्योग है। वे पत्नी ममता अग्रवाल के साथ शुक्रवार को मेहंदीपुर में बालाजी के दर्शन को गए थे। घर में बेटा काव्य व बेटी आशी थे। शनिवार शाम बहन-भाई रामघाट रोड पर राज अपार्टमेंट स्थित मामा के फ्लैट में चले गए। रात में वहीं रुक गए। रविवार दोपहर दोनों घर लौटे तो गेट के ताले टूटे पड़े थे। घर में कमरों व सेफ के ताले टूटे पड़े थे। सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था। उन्होंने शोर मचाकर पड़ोसियों व मामा को फोन कर बुलाया। दिलीप अग्रवाल को भी फोन पर जानकारी दी गई।

मुकदमा दर्ज कराया : देर रात अलीगढ़ पहुंचे दिलीप अग्रवाल ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। कारोबारी के अनुसार चोर करीब 30 लाख के जेवर व पांच लाख रुपये नकद ले गए हैं। पुलिस के डाग स्क्वाड व फोरेंसिक टीम ने पहुंचकर साक्ष्य एकत्रित किए । पुलिस टीमें चोरों की तलाश में जुटी हैं। पाश कालोनी में हुई चोरी की इस वारदात से लोगों में भय बना हुआ है।

पिस्टल-मैग्जीन छोड़ गए,

डीवीआर निकाल ले गए

चोरी करने वाले लोग पेशेवर थे। चोरों ने अलमारी में रखी लाइसेंसी पिस्टल व मैग्जीन को हाथ नहीं लगाया है। चोरों की हरकत घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में कैद न हो, इस आशंका में चोर कैमरे की डीवीआर निकालकर ले गए। पुलिस ने घर के आसपास व इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला, मगर कोई सफलता नहीं मिली।

करीबी का हो सकता है हाथ

चोरी में किसी करीबी का भी हाथ हो सकता है। कारोबारी के बाहर जाने की जानकारी करीबियों को ही थी। पुलिस इस एंगल पर भी जांच कर रही है। बंद घरों की रेकी करने वाले गिरोह के भी घटना में शामिल होने से इन्कार नहीं किया जा सकता है। चंद कदम दूर पुलिस चौकी होने के बाद भी चोर आराम से चोरी कर चले गए। इससे पुलिस की सक्रियता पर भी सवाल उठ रहे हैं।

......

घटना के राजफाश के लिए दो टीमें गठित की गई हैं। चोरों की तलाश में सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं।

कुलदीप सिंह गुनावत, एसपी सिटी

chat bot
आपका साथी