Panchayat Election : तीसरा मोर्चा हो रहा तैयार, अध्यक्ष पद को बिछाई जा रही है बिसात Aligarh news

जिला पंचायत चुनाव में इस बार अध्यक्ष पद के दावेदार को लेकर तमाम कयासों के बादल छाए हुए हैं। भाजपा में तो फिलहाल यह तय हो पाना मुश्किल हो रहा है कि आखिर चुनाव जीतने के बाद अध्यक्ष पद का दावेदार कौन होगा?

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:42 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:49 PM (IST)
Panchayat Election : तीसरा मोर्चा हो रहा तैयार, अध्यक्ष पद को बिछाई जा रही है बिसात Aligarh news
जिला पंचायत चुनाव में इस बार अध्यक्ष पद के दावेदार को लेकर तमाम कयासों के बादल छाए हुए हैं।

अलीगढ़, जेएनएन। जिला पंचायत चुनाव में इस बार अध्यक्ष पद के दावेदार को लेकर तमाम कयासों के बादल छाए हुए हैं। भाजपा में तो फिलहाल यह तय हो पाना मुश्किल हो रहा है कि आखिर चुनाव जीतने के बाद अध्यक्ष पद का दावेदार कौन होगा? हालांकि, पार्टी के नेता कह रहे हैं कि कार्यकर्ता को पार्टी ने मौका दिया है, कोई न कोई कार्यकर्ता ही अध्यक्ष पद का दावेदार होगा। जबकि पिछले चुनावों में अध्यक्ष पद के दावेदार की तस्वीर करीब-करीब साफ हुआ करती थी। कम से कम पिछले तीन चुनावों में ऐसी ही स्थित रही है। ऐसे हालात में अब जिले में तीसरे मोर्च की सुगबुगाहट तेज होने लगी है।

तीसरे मोर्चे ने तैयारी शुरू की

जिले में पंचायत सदस्यों की कुल 47 सीटें हैं। अध्यक्ष के लिए 24 सदस्यों की जरूरत होगी। ऐसे में तीसरे माेर्च ने रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी है। सभी दलों में कई सीटों पर बागी मैदान में उतर आए हैं।  करीब पांच-छट सीटों पर भी नाराज कार्यकर्ता निर्दलीय नामांकन दाखिल करके मैदान में उतर आए हैं। उन्हें मनाने का भरसक प्रयास किया जा रहा है, मगर अभी तक वह मानने को राजी नहीं है।  जवां में बताया जाता है कि एक दावेदार ने भाजपा से आवेदन किया था, मगर टिकट न मिलने से वह बसपा से चुनाव में उतर आया है। तीसरे मोर्च ने ऐसे प्रत्याशियों पर निगाह गढ़ानी शुरू कर दी है। मोर्च को यह लग रहा है कि यदि ऐसे प्रत्याशी चुनाव जीतकर आते हैं तो वह उनके पाले में आ सकते हैं। अन्य दलों के जीते सदस्यों को भी अंत समय में अपने साथ लाने की कोशिश करेंगे। दो-चार सदस्य भी साथ में आ गए तो फिर तीसरे मोर्च की पकड़ मजबूत हो जाएगी। तीसरे मोर्च को लेकर जिले में दो स्थानों पर बड़ी बैठक भी हुई है। मगर, सभी को अंदरखाने तैयारी करने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी