अलीगढ़ शहर में चोरों का राज, बंद घर व दुकान निशाने पर

उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। शहर में ताबड़तोड़ हो रही चोरी की वारदातों से नागरिकों में भय बना हुआ है। चोरों के निशाने पर ऐसे मकान व दुकान हैं जो बंद हैं। इसके अलावा ऐसे घर भी निशाने पर है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 04:02 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 04:02 PM (IST)
अलीगढ़ शहर में चोरों का राज, बंद घर व दुकान निशाने पर
उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही हैं।(

अलीगढ़़, जागरण संवाददाता। उत्‍तर  प्रदेश के जनपद अलीगढ़ आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। शहर में ताबड़तोड़ हो रही चोरी की वारदातों से नागरिकों में भय बना हुआ है। चोरों के निशाने पर ऐसे मकान व दुकान हैं जो बंद हैं। इसके अलावा ऐसे घर भी निशाने पर है जिनके स्वजन किसी काम से शहर से बाहर गए होते हैं। चोरों का सक्रिय गिरोह पहले ऐसे मकानों की रेकी करता है और बाद मे मौका देखकर वारदात को अंजाम देकर व माल समेटकर आसानी से फरार हो जाते हैं। 

दिन में रेकी रात में चोरी

यूं तो चोर शहर भर में सक्रिय हैं, लेकिन चोरों का सबसे साफ्ट टारगेट क्वार्सी इलाका बना हुआ है। यहां पिछले छह माह का आंकड़ा देखे तो चाेरों ने इलाके के जीवनगढ़, जौहराबाग, धौर्रामाफी, मौलाना आजाद नगर, नगला पटवारी, रामबाग, एडीए, किशनपुर आदि में चोरी की दो दर्जन से अधिक घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। जिनमें से कई घटनाओं में चोरी गए माल व चोरों को पुलिस अब तक नहीं पकड़ सकी है।

नकदी, जेवरात पार करने पर जोर

चाेरी की घटनाओं में चोरों का यह गिरोह नकदी, जेवरात व कीमती सामान लेकर फरार होता है, ताकि भागने में आसानी हो सके। पिछले दिनों चोरी की जितनी भी घटनाएं हुई हैं उनमें चोर सिर्फ कीमती सामान ही चोरी करके ले गए हैं।

वाहन चोर भी सक्रिय

शहर में वाहन चोरी की घटनाओं में भी काफी इजाफा हुआ है। नजर बचते ही चोर वाहन चोरी कर फरार हो जाते हैं। खासकर बाइक, स्कूटी, कार शामिल हैं। पुलिस रिकार्ड को माने तो शहर में औसतन रोजाना 10 वाहन चोरी हो रहे हैं।

रेकी कर चोरी की घटनाआें को अंजाम देने वाले चोरों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीमों को सक्रिय किया गया है। कुछ घटनाओं में पुलिस चोरों को पकड़कर माल को बरामद कर चुकी है।

- कुलदीप सिंह गुनावत, एसपी सिटी

chat bot
आपका साथी