कोरोना लक्षण वालों की हो रही थर्मल स्‍क्रीनिंग व दी जा रही दवा Aligarh news

निगरानी समितियों द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग करने के साथ लक्षण वाले लोगों को दवा का वितरण किया जा रहा है।

इगलास तहसील क्षेत्र के गांवों में तहसीलदार के नेतृत्व में निगरानी समितियों द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग करने के साथ लक्षण वाले लोगों को दवा का वितरण किया जा रहा है। वहीं जनप्रतिनिधियों द्वारा भी गांवों को सैनिटाइज करने की पहल शुरु की गई है।

Anil KushwahaSat, 15 May 2021 12:59 PM (IST)

अलीगढ़, जेएनएन । इगलास तहसील क्षेत्र के गांवों में तहसीलदार के नेतृत्व में निगरानी समितियों द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग करने के साथ लक्षण वाले लोगों को दवा का वितरण किया जा रहा है। वहीं जनप्रतिनिधियों द्वारा भी गांवों को सैनिटाइज करने की पहल शुरु की गई है।

निगरानी समितियां को दी गयी जिम्‍मेदारी

डीएम चद्रभूषण सिंह ने निर्देश दिए थे कि निगरानी समितियों को पूर्ण रूप से सक्रिय करके गांव-गांव में सर्वे कराया जाए और लक्षण वाले व्यक्तियों को दवा वितरित की जाए। तहसील स्तर पर एसडीएम अपने नेतृत्व में निगरानी समितियों का भ्रमण कराएंगे। तहसीलदार सौरभ यादव ने बताया कि डीएम के निर्देश पर निगरानी समितियां गांव-गांव में सक्रिय हुई हैं। लक्षण वाले व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए उन्हें मेडिकल किट उपलब्ध कराई गई। एएनएम अनुराधा द्वारा सीएचसी इगलास पर लक्षण वाले मरीजों के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को किट उपलब्ध कराई गई। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से बचना है तो घर पर रहें सुरक्षित रहें। आवश्यकता पडऩे पर ही घर से बाहर मास्क पहनकर निकले। दूसरों से दो गज की दूरी व सैनिटाइजर का प्रयोग अवश्य करें। 

युवाओं में वैक्सीन लगवाने को उत्साह

कोरोना वायरस से बचने के लिए टीका लगवाने को युवाओं में उत्साह देखने को मिल रहा है। हर रोज युवा सीएचसी पर पहुंच कर वैक्सीन लगवा रहे है। युवाओं का कहना है कि कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन सबसे बड़ा सुरक्षा कवच है। वैक्सीन लगवाने के बाद युवाओं द्वारा सेल्फी भी इंटरनेट मीडिया पर शेयर की जा रही है। सेल्फी के साथ दूसरों को जागरु क करने का संदेश भी दे रहे हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.