नहीं होगी आक्‍सीजन की कमी, हेल्‍पलाइन पर आवेदन करें और दो घंटे में पाएं Aligarh news

आक्सीजन को लेकर अब मारामारी खत्म हाे रही है। अब शहर के अधिकतर अस्पतालों में 24-24 घंटे के लिए आक्सीजन का बैक अप तैयार हो गया है। वहीं आक्सीजन प्लांट में भी लिक्विड व सिलेंडरों का स्टाक हो गया है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 06:14 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:42 AM (IST)
नहीं होगी आक्‍सीजन की कमी, हेल्‍पलाइन पर आवेदन करें और दो घंटे में पाएं Aligarh news
आक्सीजन को लेकर अब मारामारी खत्म हाे रही है।

अलीगढ़, जेएनएन ।  आक्सीजन को लेकर अब मारामारी खत्म हाे रही है। अब शहर के अधिकतर अस्पतालों में 24-24 घंटे के लिए आक्सीजन का बैक अप तैयार हो गया है। वहीं, आक्सीजन प्लांट में भी लिक्विड व सिलेंडरों का स्टाक हो गया है। अब जिले में 24 घंटे से ज्यादा समय के लिए आक्सीजन का बैक अप है। सभी अस्पतालों में समय से आपूर्ति हो रही है। होम आइसोलेशन वाले मरीजों के लिए सामने भी अब कोई दिक्कत नहीं है। हेल्पलाइन पर आवेदन करने के बाद दो घंटे में सिलेंडर आ रहा है। 

बीते दिनों आक्‍सीजन की रही मारामारी

कोरोना की दूसरी लहर में सबसे अधिक मारामारी आक्सीजन को लेकर ही मची है। अप्रैल के अंतिम सप्ताह में पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ था। जिले में अस्पतालों में भारी किल्लत थी, लेकिन अफसरों ने जैसे-तैसे जुगाड़ कर काम चलाया। कभी उत्तराखंड से लिक्विड मंगवाया गया तो कभी गाजियाबाद से टैंक आया। इससे काफी खपत पर ही काम चला, लेकिन अब समय के साथ इसमें सुधार होने लगा है। अब जिले में आक्सीजन की किल्लत खत्म हो गई है। अस्पतालों में मारामारी नहीं है। ड्रग इंस्पेक्टर हेमेंद्र चौधरी ने बताया कि जिले में अब आक्सीजन की किल्लत नहीं है। जिले के अधिकतर अस्पतालों में 24 घंटे से भी ज्यादा का बैक अप है। हर दिन इसमें बढ़ोत्तरी हो रही है। जिले के सभी प्लांट पूरी क्षमता से संचालित हो रहे हैं। सभी प्लांटों में भी आक्सीजन का 24 दिन का स्टाक हो गया है। अब आने वाले एक सप्ताह में जिले में तीन से चार दिन का बैक अप हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी