बंद घर से चोरी का पर्दाफाश, सुनार समेत तीन दबोचे

क्वार्सी थाना क्षेत्र के संगम विहार कालोनी स्थित एक बंद घर में चोरी का शनिवार को पर्दाफाश हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:38 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:38 PM (IST)
बंद घर से चोरी का  पर्दाफाश, सुनार समेत तीन दबोचे
बंद घर से चोरी का पर्दाफाश, सुनार समेत तीन दबोचे

जासं, अलीगढ़ : क्वार्सी थाना क्षेत्र के संगम विहार कालोनी स्थित एक बंद घर में चोरी का शनिवार को पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक सुनार भी शामिल है, जिसने चोरी का सामान खरीदा था। पुलिस ने करीब चार लाख के जेवरात व 41 हजार रुपये बरामद किए हैं।

मूलरूप से बुलंदशहर के थाना पहासू के गांव अलीपुर मुबारकपुर निवासी प्रदीप शर्मा यहां संगम विहार कालोनी में रहते हैं। सात सितंबर को प्रदीप की दादी का निधन हो गया था, जिसके चलते पूरा परिवार पहासू चला गया। उसी रात में दो बदमाशों ने ताला तोड़कर लाखों की नकदी व जेवरात पार कर दिए। एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों की मदद से बदमाशों को ट्रेस किया गया। इस आधार पर शुक्रवार रात क्वार्सी इंस्पेक्टर विजय सिंह की टीम ने स्वर्ण जयंती नगर स्थित एडीए पार्क से तीन लोगों को दबोच लिया। इनके नाम सराय लबरिया निवासी सुभाष, गूलर रोड निवासी धर्मेंद्र उर्फ चौंधपाल व सुदामापुरी निवासी सुनार गिरीश जौहरी हैं। इनके पास से 41 हजार तीन सौ रुपये, दो तमंचे, चार लाख के जेवरात बरामद हुए हैं। ऐसे पकड़े गए बदमाश

दोनों बदमाश किराये के एक वाहन में संगम विहार तक पहुंचे थे। फिर उसी वाहन से निकले। क्वार्सी चौराहे होते हुए, एटा चुंगी, दुबे का पड़ाव, कंपनी बाग, फिर सारसौल तक पहुंचे। पुलिस ने वाहन को ट्रैस करके बदमाशों का सुराग लगाया। फिर कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए बदमाशों तक पहुंची। बंद घरों को निशाना बनाते थे आरोपित

आरोपितों ने पहले भी क्वार्सी व बन्नादेवी थाना क्षेत्र में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। इनमें सुभाष पर सात व धर्मेंद्र पर सात-सात मुकदमे दर्ज हैं। वहीं सुनार गिरीश पहले भी चोरी का सामान खरीद चुका है। धर्मेंद्र कपड़ों की फेरी के बहाने ऐसे बंद पड़े मकान की तलाश करता था, जिनमें गेट के पास अखबार इकट्ठे हो गए हों या नाली का पानी सूख गया हो या दिन में भी लाइट जल रही हो। संगम विहार स्थित घर में चोरी से पहले बदमाशों ने दिन में रेकी की थी।

घर में घुसकर मोबाइल व नकदी उड़ाई

: गांधीपार्क थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर इलाका स्थित एक घर को शुक्रवार रात चोर ने निशाना बना लिया। छत के रास्ते आरोपित घर में अंदर घुसा और कमरे में रखे मोबाइल व नकदी लेकर फरार हो गया। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हुई है। शास्त्री नगर गली नंबर चार निवासी धर्मेद्र कुमार ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि शुक्रवार रात वह घर में सो रहे थे। देररात करीब दो बजे एक चोर जंगले पर चढ़कर पहले सामने वाले घर में घुसा। असफल रहने पर कुछ ही देर बाद जंगले के रास्ते उनके घर की छत पर चढ़ गया। छत पर उनके माता-पिता सो रहे थे। आरोपित नीचे आया और कमरे में रखे दो मोबाइल फोन व पैंट की जेब में रखी दो हजार रुपये की नकदी लेकर फरार हो गया। सीसीटीवी में घटना कैद हो गई है। धर्मेद्र के मुताबिक, इससे पहले भी एक बार उनके घर में चोरी का प्रयास हुआ था। गांधीपार्क इंस्पेक्टर बंशीधर पांडेय ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी