झूठ बोलकर युवती ने की थी शादी, इसलिए कर दी हत्या Aligarh news

युवती अपने घर आई तभी तड़के घर पहुंच गया। दो मिनट बात करना चाहता था। लेकिन युवती तैयार नहीं हुई और अपने घर वालों को जगाने लगी तभी गोली मार दी।

By Parul RawatEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 12:26 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 12:26 PM (IST)
झूठ बोलकर युवती ने की थी शादी, इसलिए कर दी हत्या Aligarh news
झूठ बोलकर युवती ने की थी शादी, इसलिए कर दी हत्या Aligarh news

अलीगढ़ [जेएनएन]। गांधीपार्क क्षेत्र के मोहल्ला नगला माली में शादीशुदा युवती आरती की गोली मारकर हत्या करने वाले सिरफिरे आशिक कौशल को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपित का कहना है कि डेढ़ साल से युवती के साथ रिलेशनशिप में था। युवती ने झूठ बोलकर शादी कर ली थी। संपर्क भी तोड़ दिया। जब पता चला कि युवती अपने घर आई, तभी तड़के घर पहुंच गया। दो मिनट बात करना चाहता था। लेकिन, युवती तैयार नहीं हुई और अपने घर वालों को जगाने लगी, तभी गोली मार दी।

एसपी सिटी अभिषेक कुमार ने बताया कि नगला माली निवासी रामवीर नाई की 20 वर्षीय बेटी आरती की रविवार तड़के गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पिता ने सासनीगेट के पला रोड स्थित अवतार नगर निवासी कौशल कोरी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। आरोप था कि एक तरफा प्यार में कौशल बेटी को परेशान कर रहा था। जांच में सामने आया कि कौशल का आरती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसकी भनक लगने पर घर वालों ने आरती की शादी तीन जुलाई को बुलंदशहर के थाना स्याना क्षेत्र निवासी विशाल के साथ कर दी थी। इसी बात से कौशल खफा था। आरती रक्षाबंधन पर 29 जुलाई को मायके आई थी। कौशल अपने चाचा श्यौदान के घर आ गया, जिनका घर आरती के पीछे था। छतें मिली हुई थीं। करीब पौने चार बजे छत के रास्ते से कौशल आया और हत्या कर दी। पूछताछ में कौशल ने बताया कि आरती उसके साथ शादी करने को तैयार हो गई थी। आरती ने उससे कहा था कि पांच जुलाई को मेरी शादी है। चार जुलाई को ब्यूटी पार्लर जाऊंगी, तभी मुझे लेने आ जाना। चार जुलाई को कौशल उसके बताए जगह पर पहुंच गया था। लेकिन युवती नहीं आई। इसके बाद फोन भी नहीं लगा। बाद में कौशल को पता चला कि तीन जुलाई को ही आरती की शादी हो गई है। शादी से पहले कौशल ने आरती से किसी दूसरे युवक से बात करने को लेकर मारपीट भी की थी। ये बात आरती के स्वजन भी जानते थे।

खुदकुशी कर लेता कौशल...

हत्या के बाद कौशल घर से फरार था। मोबाइल बंद था। लेकिन, जांच में पता चला कि कौशल युवती के हाथ में लगा उसकी मां का मोबाइल लेकर भागा है। पुलिस ने उस नंबर पर कॉल किया तो कौशल से बात हुईं। नशे में कौशल ने फोन कर लिया था। कौशल ने पुलिस से सीधे कह दिया कि उसके पास कोई आया तो खुद को गोली मार लेगा। इस पर पुलिस ने सूझबूझ से काम लिया। उसकी लोकेशन ट्रेस की गई। इसी बीच थाना प्रभारी मणिकांत शर्मा, एसएसआइ नरेंद्र व धनीपुर चौकी इंचार्ज अश्वनी शर्मा फोन पर बातें कर उसे उलझाते रहे। इधर, सादा वर्दी में छह टीमें अलर्ट हो गईं। खुद सीओ द्वितीय पंकज कुमार श्रीवास्तव, एसएसआइ, चौकी इंचार्ज व बन्नादेवी थाने से राजेश कुमार व अविनाश दुबे तीन गाडिय़ों में पहुंचे। एक घंटे बाद कौशल को याकूतपुर पुलिया के पास से खाली प्लॉट में बात करते गिरफ्तार कर लिया। कौशल के पास लोडेड तमंचा था। इसके कब्जे से कारतूस व मोबाइल बरामद किया गया। कौशल लॉकडाउन से पहले गुरुग्राम में नौकरी करता था। सीओ पंकज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि युवक ने जहां से तमंचा लिया था, उसके बारे में पड़ताल की जा रही है। जल्द आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।र नहीं हुआ है। खैर क्षेत्र में बांकनेर, लक्ष्मणगढ़ी, पत्तन नगला आदि गांवों में नकली शराब का कारोबार चल रहा है, मगर इन गांवों आबकारी विभाग ने अभी कार्रवाई नहीं की है।

chat bot
आपका साथी