मतदान के लिए लाइन में लगी महिला ने बच्चे को दिया जन्म

कोतवाली क्षेत्र के गांव काजिमाबाद में मतदान करने गई महिला ने लाइन में लगने के दौरान बच्चे को जन्म दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 09:05 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 09:05 PM (IST)
मतदान के लिए लाइन में लगी महिला ने बच्चे को दिया जन्म
मतदान के लिए लाइन में लगी महिला ने बच्चे को दिया जन्म

संवाद सूत्र, अतरौली : कोतवाली क्षेत्र के गांव काजिमाबाद में मतदान करने गई महिला ने लाइन में लगने के दौरान ही बच्चे को जन्म दे दिया। सूचना पाकर मतदान केंद्र में पहुंची एंबुलेंस के द्वारा जच्चा और बच्चा को जिरौली धूमसिंह स्थित सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया।

गांव काजिमाबाद निवासी अनीता देवी अपनी सास रामवती देवी व ननद दुर्गेश के साथ गुरुवार को मतदान करने के लिए बूथ पर गई थी। उसी दौरान लाइन में लगने के समय अनीता देवी को प्रसव पीड़ा होने लगी और वह वहीं जमीन पर लेट गई, जहां अन्य महिलाओं ने महिला के प्रसव दौरान उसे चारों ओर से ढक लिया। महिला ने पुत्र को जन्म दिया। इससे मतदान केंद्र में भी खुशी का माहौल हो गया। सूचना पाकर मतदान केंद्र पर पहुंची एंबुलेंस जच्चा और बच्चा को गांव जिरौली धूमसिंह स्थित सरकारी अस्पताल में ले गई। जहां से शाम के दौरान जच्चा और बच्चा को सकुशल घर भेज दिया।

मां के दूसरे प्रत्याशी को वोट देने पर भड़का बेटा:

गंगीरी क्षेत्र के गांव धनसिंहपुर निवासी एक वृद्धा मतदान केंद्र से वोट डालकर बाहर आई तो उसके पुत्र भोजराज ने पूछा कि किस प्रत्याशी को वोट दे दिया। उसने बताया कि वह अमुक चुनाव चिह्न पर वोट डाल आई। इस वह भड़क गया। इसकी सूचना प्रधान पद के प्रत्याशी ने पुलिस को दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने भोजराज के साथ मारपीट कर डाली। इससे वह चोटिल हो गया। इसके अलावा गांव हसनपुर के मतदान केंद्र के बाहर प्रधान पद के प्रत्याशियों में फर्जी मतदान कराने को लेकर झगड़ा हो गया। एक प्रत्याशी ने मतदान कर्मियों को शराब ले जाकर देने की झूठी सूचना पुलिस को दे दी। इस पर वहां पहुंची पुलिस मतदान केंद्र के बाहर एकत्रित भीड़ को तितर-बितर किया। इसके अलावा गांव कसेरी के बूथ पर सुनील एक युवक को मतदाता पर्ची देने जा रहा था। इस पर दूसरे प्रत्याशी समर्थकों ने फर्जी वोट डालने को लेकर मारपीट कर डाली।

chat bot
आपका साथी