अलीगढ़़ में चुनावी घोषणा के साथ ही शुरू हुई सदस्यों के लिए खींचतान Aligarh news

सन स्तर से जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की घोषणा के बाद जिले में सदस्यों को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। दावेदार अंदर खाने अधिक से अधिक सदस्यों को अपने पक्ष में करने में लगे हैं। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने भी चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:21 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 01:13 PM (IST)
अलीगढ़़ में चुनावी घोषणा के साथ ही शुरू हुई सदस्यों के लिए खींचतान Aligarh news
जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की घोषणा के बाद जिले में सदस्यों को लेकर खींचतान शुरू हो गई है।

अलीगढ़, जेएनएन ।  शासन स्तर से जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की घोषणा के बाद जिले में सदस्यों को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। दावेदार अंदर खाने अधिक से अधिक सदस्यों को अपने पक्ष में करने में लगे हैं। वहीं, बुधवार को स्थानीय स्तर पर डीएम चंद्रभूषण सिंह ने भी चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है। जिले में 26 जून से नामांकन की शुरुआत होगी। कलक्ट्रेट स्थित डीएम कोर्ट को प्रशासन ने इसके लिए तैयार किया है। गुरुवार से नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू हो जाएगी। तीन जुलाई को मतदान व मतगणना होगी।

जिले में कुल 47 जिला पंचायत सदस्‍य

जिले में कुल 47 जिला पंचायत सदस्य हैं। दो मई को इनके चुनावी परिणाम आ चुके हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए दावेदार पर वैध मतों के हिसाब से 50 फीसद से अधिक वोट होना अनिवार्य है। ऐसे में जिले में दिग्गज दावेदार पिछले काफी समय से अंदरखाने तैयारियों में लगे हुए हैं। अब मंगलवार को शासन स्तर से जिला पंचायत अध्यक्ष की अधिसूचना जारी कर दी गई है। बुधवार को स्थानीय स्तर पर डीएम चंद्रभूषण सिंह ने भी अधिसूचना जारी कर दी। इसमें बताया गया है कि जिले में अध्यक्ष के लिए 26 जून को नामांकन दोपहर 3 बजे तक स्वीकार होंगे। इसके बाद कार्य समाप्ति तक इसी दिन नामांकन पत्रों की जांच होगी। वैध नामांकन पत्रों का एलान होने के बाद 29 जून को को नाम वापसी के लिए तारीख तय की गई है। वहीं, 3 जुलाई को मतदान होगा। शाम को इसी दिन मतगणना होगी।

निर्वाचन कार्यालय से लें नामांकन पत्र

डीएम की ओर से जारी आदेश के मुताबिक कोई भी कलक्ट्रेट स्थित पुरानी बिल्डिंग स्थित कमरा 14 में जिला निर्वाचन कार्यालय से नामांकन पत्र ले सकता है। सुबह 11 से दोपहर दो बजे तक यह नामांकन पत्र मिलेंगे।

chat bot
आपका साथी