सरकारी आवास का लालच देकर महिला से जेवर, नकदी ले गया ठग

सरकारी आवास का लालच देकर बाइक सवार युवक एक महिला से जेवर नकदी व मोबाइल ठग ले गया। ठगी का एहसास होने पर महिला के होश उड़ गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़िता से जानकारी की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 12:56 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 12:56 AM (IST)
सरकारी आवास का लालच देकर  
महिला से जेवर, नकदी ले गया ठग
सरकारी आवास का लालच देकर महिला से जेवर, नकदी ले गया ठग

अलीगढ़ : सरकारी आवास का लालच देकर बाइक सवार युवक एक महिला से जेवर, नकदी व मोबाइल ठग ले गया। ठगी का एहसास होने पर महिला के होश उड़ गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़िता से जानकारी की है।

थाना गंगीरी क्षेत्र के ग्राम हिदरामई निवासी गीता देवी पत्नी दुर्जन सिंह ने बताया है कि उनके जेठ के लड़के का कस्बा गंगीरी स्थित निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। वह अपने जेवर लेकर कस्बा छर्रा में पैसों की व्यवस्था करने जा रही थी। साथ में उसका बेटा चेतन भी था। जैसे ही वह अपने घर से निकली तो रास्ते में बाइक सवार एक युवक मिला। कहने लगा कि उनका सरकारी आवास स्वीकृत हो गया है, जिसके लिए कुछ कागजी कार्रवाई हेतु छर्रा स्थित ब्लाक कार्यालय पर चलना पड़ेगा। महिला उसकी बातों में आकर बाइक पर बैठ गई। गांव से गंगीरी चौराहा पहुंचने पर युवक ने महिला से कुछ कागजों के बारे में पूछा तो युवक ने उसके बेटे को बाइक से उतार कर गांव से कागज लेकर छर्रा पहुंचने को कह दिया। महिला ने बताया कि कस्बा छर्रा पहुंचने पर शिवपुरी गली नं. चार पर युवक ने बाइक रोकी और कहा कि जो जेवर तुमने पहन रखे हैं उन्हें पर्स में रख लो। सरकारी आवास गरीबों के लिए मिलता है। जेवर देखकर अधिकारी आवास को कैंसिल कर सकता है। महिला ने अपने कुंडल उतार कर पर्स में रख दिए। पर्स में पहले से ही एक जोड़ी कुंडल, पांच सौ रुपये व 12 हजार कीमत का मोबाइल रखा था। तभी युवक बोला कि पर्स को दिखाओ और थोड़ी देर यहीं बैठो, मैं एक फार्म लेकर आता हूं। जब काफी देर तक नहीं आया तो महिला को ठगी का एहसास हुआ। महिला सिर पकड़ कर फूट-फूट कर रोने लगी। इतने में लोगों की भीड़ लग गई। सूचना पाकर पुलिस पहुंची और पीड़िता से पूरी जानकारी की। महिला द्वारा बताए गए हुलिए के आधार पर पुलिस ठग को तलाश करने में जुट गई। दारोगा शशांक कौशिक ने बताया कि महिला की तहरीर मिल गई है। मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी