अलीगढ़ में अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम की टीम हिदायत देकर लौटी

शमशाद मार्केट में पहुंची थी टीम दुकानदारों को तीन दिन की मोहलत कुछ दुकानों के बाहर नाले से हटाए गए स्लैब।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:09 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:09 PM (IST)
अलीगढ़ में अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम की टीम हिदायत देकर लौटी
अलीगढ़ में अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम की टीम हिदायत देकर लौटी

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : शमशाद मार्केट में सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराने सोमवार को निकली नगर निगम की टीम दुकानदारों को हिदायत देकर लौट गई। कुछ दुकानों के बाहर नाले पर बने स्लैब जेसीबी से उखाड़ भी दिए। दुकानदार और भवन स्वामियों को स्वयं अतिक्रमण हटाने के लिए तीन दिन की मोहलत दी गई है।

नगर निगम ने अतिक्रमण के खिलाफ शनिवार से अभियान शुरू किया है। कहां किस दिन अभियान चलना है, इसका रोडमैप भी बना लिया गया है। पहले दिन तस्वीर महल चौराहे से शमशाद मार्केट चौराहे तक अभियान चलाया गया था। इस दौरान नाले और फुटपाथ से हर तरह के स्थायी और अस्थायी अतिक्रमण जेसीबी से ढहा दिए गए। जुर्माना भी वसूला गया। कुछ प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई न होने पर लोगों ने आपत्ति जताई थी। इसको लेकर अफसरों से नोकझोंक भी हो गई थी। सोमवार को सहायक नगर आयुक्त ठाकुर प्रसाद की अगुवाई में प्रवर्तन दल शमशाद मार्केट पहुंचा। यहां छह-सात दुकानों के आगे नाले के ऊपर बने स्लैब, सीढि़यां जेसीबी से उखाड़ दिए। दुकानदार एकत्र हो गए और कार्रवाई रोकने को कहा। दुकानदारों का कहना था कि वह खुद ही अतिक्रमण हटा लेंगे। तब सहायक नगर आयुक्त ने तीन दिन की मोहलत दी। उन्होंने कहा कि इस बीच नाले के ऊपर से अतिक्रमण हटा लिया जाए। सहायक नगर आयुक्त ने बताया कि मंगलवार को सेंटर प्वाइंट चौराहे से रेलवे स्टेशन मार्ग, मीनाक्षी पुल तक अतिक्रमण हटाया जाएगा।

फिर कब्जा लिए फुटपाथ

तस्वीर महल चौराहे से कलक्ट्रेट मार्ग पर फुटपाथ फिर कब्जा लिए गए हैं। इसी मार्ग पर नगर निगम ने अतिक्रमण हटवाया था। सोमवार को फुटपाथ पर दुकानें सजी मिलीं। वाहनों की धुलाई और रिपेयरिग का कार्य फुटपाथ पर हो रहा था। दुकानों का सामान भी नालों के ऊपर रखा हुआ था। जबकि, नगर निगम की कार्रवाई के बाद फुटपाथ खाली हो गया था। कार्रवाई के बाद भी अतिक्रमणकारियों में भय नहीं है।

chat bot
आपका साथी