बारिश बरपा रही कहर, नहीं रुक रहा मकान गिरने का सिलसिला

क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के कारण मकान गिरने का सिलसिला थम नहीं रहा है। एक और गरीब व्यक्ति का मकान धराशाई हो गया।

JagranSat, 31 Jul 2021 12:52 AM (IST)
बारिश बरपा रही कहर, नहीं रुक रहा मकान गिरने का सिलसिला

अलीगढ़ : क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के कारण मकान गिरने का सिलसिला थम नहीं रहा है। एक और गरीब व्यक्ति का मकान धराशाई हो गया। ग्राम मानिकपुर में संतोष कुमार कुशवाहा अपने बच्चों के साथ आर्थिक तंगी में जर्जर मकान में गुजर बसर कर रहे थे। अब कई दिन से हो रही बरसात के चलते वह भी गिर गया। गनीमत यह रही परिवार बाल बाल बच गया। उस समय सभी बच्चे मकान की गैलरी में बैठे हुए थे। कमरे में खाने पीने का सामान भी बर्बाद हो गया। वहीं ग्राम बरहद निवासी गोविद कई वर्षों से कच्चे मकान में गुजर-बसर कर रहा था। बरसात के कारण गिर गया। अब उसके पास सिर ढकने के लिए जगह नहीं है। परिवार अब बेघर हो चुका है। ग्रामीण क्षेत्र में मकानों के गिरने से लोगों में भय है। मकानों में सीलन आ गई है, जो कि अब लोगों के लिए खतरा बन गई है।

बारिश से धान की सैकड़ों फसल हुई जलमग्न

संसू, विजयगढ़ : क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से बरहद क्षेत्र में खेतों में काफी पानी भरा हुआ है। सैकड़ों बीघा धान, बाजरा की फसल डूब कर नष्ट हो गई है। फसल बर्बाद होने से किसानों में मायूसी है। खेतों में जल निकासी की व्यवस्था न होने से किसान चितित हैं। बरहद में सेंगर नदी, नाला पूरे उफान पर हैं। फिलहाल कुछ दिन पहले पूर्व प्रधान योगेंद्र कुमार ने सेंगर नदी व नाले की सफाई भी करा दी थी। अधिक वर्षा होने से फसल जलमग्न हो गई। इसके अलावा ग्राम मानिकपुर, बिस्तौली, नगला बरी, बजरंगपुर, भिनौली आदि गांव के किसानों की धान की फसल बर्बाद हो गई है। लाखों की लागत बेकार चली गई है। प्रधान ने लेखपाल को सूचित कर दिया है। किसान रामप्रकाश, बाबूलाल, रामकिशन, रामेश्वर दयाल शर्मा, रामनिवास शर्मा, सोमप्रकाश, सत्येंद्र, सूर्यपाल सिंह पूर्व प्रधान, मूलचंद, सदन, सुभाष चंद्र, सुरेश चंद्र ,वासुदेव, यशपाल, पुष्पेंद्र, रंजीत, भीकंबर , सियाराम आदि की मांग है कि फसल का मुआवजा दिया जाए।

बारिश में ताल तलैया बना

जीटी रोड, कई मकान गिरे

संसू, गभाना : कस्बे से होकर गुजर रहा जीटी रोड तीन दिन से हुई बारिश में ताल तलैया बन गया है, जिससे राहगीरों व वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र में कई मकान गिर गए हैं। कस्बे में जलभराव की वजह नालों की सफाई न होना है। बुधवार से क्षेत्र से रुक-रुक हुई बारिश ने लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया है। वहीं हुर्सेना गांव में शुक्रवार दोपहर में सियाराम के मकान की छत भर भरा कर गिर पड़ी। गनीमत रही कि उस वक्त स्वजन दूसरे कमरे में बैठे थे। वहीं चूहरपुर में पुष्पा देवी के घर की छत गिर गई। इस संबंध में एसडीएम ने बताया कि बारिश के दौरान गिरे मकानों का हल्का लेखपाल को भेजकर क्षति का आंकलन कराया जा रहा है। पीड़ितों की नियमानुसार मदद की जाएगी।

घरों में पोखर का पानी भरा

जट्टारी : कस्बा के मोहल्ला अजीत नगर की पोखर ने दो दिन की बारिश के कारण उफन कर के विकराल रूप ले लिया है। पानी की निकासी न होने के कारण मोहल्लों के घरों में भर रहा है। जल भराव को लेकर मोहल्ले वासियों में रोष है। 20 जुलाई को मोहल्ला वासियों ने रोड जाम किया था। खैर विधायक अनूप प्रधान के आश्वासन पर खोला था। विधायक ने समस्या के निदान का आश्वासन दिया था, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। कस्बा के लोगों ने डीएम से जलभराव से निजात दिलाने की अपील की है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.