अलीगढ़ में आंबेडकर जयंती पर 14 को निकलेगी शोभायात्रा

डा. बीआर आंबेडकर जन्मोत्सव समारोह समिति (राही गुट) तैयारियों में जुटी हुई है। शोभायात्रा की अनुमति के लिए प्रशासन के यहां आवेदन कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 08:08 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 08:08 PM (IST)
अलीगढ़ में आंबेडकर जयंती पर 14 को निकलेगी शोभायात्रा
अलीगढ़ में आंबेडकर जयंती पर 14 को निकलेगी शोभायात्रा

जासं, अलीगढ़ : डा. भीमराव आंबेडकर की जयंती पर 14 अप्रैल को शहर में शोभायात्रा निकाली जाएगी। डा. बीआर आंबेडकर जन्मोत्सव समारोह समिति (राही गुट) तैयारियों में जुटी हुई है। शोभायात्रा की अनुमति के लिए प्रशासन के यहां आवेदन कर दिया है। गुरुवार को चित्रांजलि कालोनी कैंप कार्यालय में हुई बैठक में समिति के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार राही ने कहा कि उन्होंने पदाधिकारियों के साथ हरदुआगंज, न्यू आंबेडकर नगर, कुलदीप विहार, जमालपुर आदि क्षेत्रों में भ्रमण किया। समाज के बुजुर्ग जयसिंह सुमन ने कहा कि जितेंद्र राही के नेतृत्व में ही शोभायात्रा निकलेगी।

जितेंद्र कुमार राही ने कहा कि बाबा साहब का जन्मदिवस कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए मनाया जाएगा। घंटाघर आंबेडकर पार्क से शोभायात्रा निकलेगी। समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर आयोजन होगा। आंबेडकर अनुयायी भ्रमित न हों। समिति के संस्थापक व अन्य संगठनों से सलाह ली जाएगी। नगर निगम से मांग की कि शहर में जितने भी आंबेडकर पार्क है, वहां विशेष सफाई कराकर उन्हें संवारा जाए। बैठक में महामंत्री योगेंद्र प्रसाद निमेष, कोषाध्यक्ष हेमेंद्र प्रताप सिंह, प्रवक्ता सुबोध सिद्धार्थ, संयोजक केपीएस कमल, मनोज मल्होत्रा, डा. एनआर सिंह, भयंकर सिंह मौजूद थे।

.........

पूजा गौतम ने भी मांगी अनुमति

डा. बीआर आंबेडकर जन्मोत्सव समारोह समिति (पूजा गौतम गुट) की अध्यक्ष पूजा गौतम भी आंबेडकर जयंती की तैयारियों में जुटी हैं। उन्होंने कहा है कि वे शोभायात्रा की अनुमति के लिए फरवरी में ही मजिस्ट्रेट के यहां आवेदन कर चुकी हैं। समाज के दिग्गज आंबेडकर अनुयायियों का उन्हें समर्थन मिला हुआ है। आयोजन में कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन होगा।

chat bot
आपका साथी