चौपाल लगाकर पुलिस ने ग्रामीणों को किया जागरूक

गांवों को अपराध मुक्त बनाने महिला उत्पीड़न को रोकने व साइबर अपराधों के प्रति सजग रहने के लिए रविवार को थाना पुलिस ने कई गांवों में चौपाल लगाकर ग्रामीणों को जागरूक किया।

JagranMon, 20 Sep 2021 01:47 AM (IST)
चौपाल लगाकर पुलिस ने ग्रामीणों को किया जागरूक

अलीगढ़ : गांवों को अपराध मुक्त बनाने, महिला उत्पीड़न को रोकने व साइबर अपराधों के प्रति सजग रहने के लिए रविवार को थाना पुलिस ने कई गांवों में चौपाल लगाकर ग्रामीणों को जागरूक किया। इंस्पेक्टर महामाया प्रसाद सिंह के नेतृत्व मे पुलिस टीम ने क्षेत्र के भुकरावली, सांगौर, चांदनेर व गोकुलपुर में चौपाल लगाई। जिसमें इंस्पेक्टर ने ग्रामीणों को वुमन पावर लाइन नंबर 1090, डायल-112 आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इंटरनेट मीडिया के इस्तेमाल के साथ साइवर खतरों की जानकारी भी बहुत जरूरी है। अनजान नंबर या अनजान एप से वीडियो काल रिसीव न करें। किसी भी व्यक्ति के कहने पर मोबाइल में रिमोट एक्सेस ऐप या अन्य कोई एप डाउनलोड न करें। केबाईसी अपडेट के नाम पर किसी को भी लिक अथवा ओटीपी शेयर न करें। उन्होंने कहा कि जागरूकता ही साइबर ठगी से बचने का सबसे बड़ा उपाय है। उन्होंने कहा कि गांव में होने वाले छोटे-मोटे विवादों को आपसी सहमति से सुलझा लिया जाए, जिससे थाना व कचहरी जाने से बचा जा सके। बाद में उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं को भी सुना। इस मौके एसएसआइ रंजीत कटारा, एसआई दिनेश चंद्र, नरेंद्र सिंह, मोनू आर्य, विनोद कुमार, माधुरी, नकुल अहलावत समेत ग्राम प्रधान व ग्रामीण मौजूद रहे।

संसू, दादों : थाना पुलिस ने इंस्पेक्टर गोबिद बल्लभ शर्मा के नेतृत्व में क्षेत्र के गांव लहरा सलेमपुर, जिरौली सहित तमाम ग्रामों में अभियान चलाया। महिला सशक्तीकरण को लेकर युवतियों व बालिकाओं के लिए आत्मरक्षा, सरकार द्वारा महिलाओं की सुरक्षा प्रदान करने के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में महिला कांस्टेबल रेवती व प्रीती ने विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर प्रधान प्रतिनिधि मनोज यादव, एसआई सुशील कुमार, मनीष कुमार, संतोष कुमार आदि मौजूद रहे।

शाहगढ व ऐदलपुर में लगाई चौपाल

संसू, अकराबाद : रविवार को पुलिस ने गांव शाहगढ़ व ऐदलपुर में चौपाल लगाकर ग्रामीणों को साइबर क्राइम व महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों के प्रति जागरूक किया। गांव शाहगढ़ में कुछ महिलाओं ने गांव के कुछ लड़कों द्वारा छींटाकशी की शिकायत की। पिलखना पुलिस चौकी प्रभारी राहुल कुमार चौधरी ने कहा आजकल मोबाइलों पर लोग गुमराह कर ठगी का शिकार बना रहे हैं। ऐसे लोगों से बचें। गांव में कोई भी व्यक्ति गैरकानूनी काम करता है तो उसकी सूचना पुलिस को दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.