अलीगढ़ में रात्रि कर्फ्यू से डगमगाने लगी कारोबार की नैया, जानिए पूरा मामला Aligarh news

दिल्ली सहित कई राज्यों में व प्रदेश के कई जिलों में रात्रि कर्फ्यू से कारोबार से जुड़ी जटिलताएं व मुश्किलें बढ़ गई हैं। विभिन्न प्रकार की मंडियों में दिन में मंडी व थोक बाजारों में ट्रकों की नो एंट्री रहती है जबकि रात्रि कर्फ्यू से गाड़ी लोड नहीं हो सकती।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 03:25 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 03:25 PM (IST)
अलीगढ़ में रात्रि कर्फ्यू से डगमगाने लगी कारोबार की नैया, जानिए पूरा मामला Aligarh news
रात्रि कर्फ्यू से कारोबार से जुड़ी जटिलताएं व मुश्किलें बढ़ गई हैं।

अलीगढ़, जेएनएन : दिल्ली सहित कई राज्यों में व प्रदेश के कई जिलों में रात्रि कर्फ्यू से कारोबार से जुड़ी जटिलताएं व मुश्किलें बढ़ गई हैं। विभिन्न प्रकार की मंडियों में दिन में मंडी व थोक बाजारों में ट्रकों की नो एंट्री रहती है, जबकि रात्रि कर्फ्यू होने से गाड़ी लोड नहीं हो सकती। इसी तरह अलीगढ़ से लोड भारी वाहन रात में खाली नहीं हो सकते। ट्रांसपोर्टर्स की सबसे ज्यादा हालत पस्त है। वह सामान की डगमगायी आपूर्ति से ग्राहकों के बीच विश्वास खो रहे हैं। बुक माल न तो समय पर मंगा पा रहे, ना ही उनकी सप्लाई कर पा रहे हैं। 

च्‍चे माल की सप्‍लाई हुई बाधित

वहीं लाक्स एंड हार्डवेयर में प्रयोग होने वाला तमाम कच्चा माल व मशीनों के कलपुर्जे व आर्टवेयर के लिए पीतल, जस्ता व तांबा की पर्याप्त सप्लाई नहीं हो रही है। यह सभी उत्पादन अलग अलग राज्यों से आते हैं। उनकी भी आपूर्ति बाधित होने से मैन्युफैक्चर्स में बैचेनी बढ़ गई है। पंजाब,सूरत व गुजरात के रास्ते आने वाला रेडीमेड गारमेंट्स बीच में फंसा हुआ है। दिल्ली से परचून, मसाले व मेवा की आपूर्ति नहीं हो रही है। नवरात्र में मेवा की बाजार में खपत बढ़ जाती है। 

रात्रि कर्फ्यू से व्यापारियों की मुश्किलें बढ़ीं

महावीरगंज खाद्यान व्यापार मंडल के महामंत्री विशाल भगत ने कहा कि दिल्ली से हर रोज 100 से अधिक ट्रक खाद्यान वस्तुओं के लोड होकर आते हैं। वनस्पति घी, रिफाइंड, सरसों का तेल, मेवा, ब्रांडेड कंपनियों के विस्किट, नान खताई, ब्रांडेड कंपनियों के पैक्ड मसाले, साबुन, सर्फ व अन्य गृह उपयोगी वस्तुओं के ट्रक दिल्ली स्थित विभिन्न बाजारों से लोड होते हैं। रात्रि कर्फ्यू होने के बाद व्यापारियों की काफी मुश्किले बढ़ गई हैं। अगले सप्ताह से हिंदू साहलग शुरू हो रहे हैं। व्यापारियों के पास जितना माल है, उसे वह बाजार में खपा रहे हैं। अभी तक तो गोदामों से व्यवस्था बन चुकी है। विभिन्न ब्रांडेड कंपनियों के डिस्ट्रीब्यूटर्स व फ्रंचाइजी परेशान हैं। दिल्ली स्थित वेयर हाउस में माल लोड नहीं हो पा रहा है। दो दिन का भाड़ा ट्रक वाले वसूलने के बाद भी समय से सप्लाई नहीं दे पा रहे हैं। उन्हें चालान व वाहन सीज का खतरा लगा रहता है। 

कोराना संकट के चलते ट्रांसपोर्टर पहले से ही पस्त

ट्रासंपोर्टर अजय पाल सिंह का कहना है कि कोराना संकट के चलते ट्रांसपोर्टर पहले से ही पस्त है। उसकी परेशानी सुनने के लिए न तो सरकार संजीदा हैं, ना हीं अफसर। तमाम ट्रकों के संचालक परेशान हैं। वह रात्रि कर्फ्यू में फंसे हुए हैं। दिल्ली पुलिस पर अजयपाल सिंह ने आरोप लगाया है कि पुलिस वाले ट्रकों के चालकों के साथ बदसलूकी कर रहे हैं। थोक बाजार में ट्रकों के आवागमन को लेकर भारी परेशानी हो रही है। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बाधित है।

chat bot
आपका साथी