Aligarh Weather : बारिश की नमी और शीतल हवाओं गर्मी के तेवर किए नरम Aligarh news

मानसूनी बारिश जहां आम लोगों को गर्मी से राहत दे रही है वहीं नगर निगम अधिकारियों के पसीने छुड़ा दिए हैं। शनिवार को पहली बारिश में ही निगम के दावों पोल खुल गई। कई इलाकों में जलभराव हुआ था। शाम तक ही पानी उतर सका।

Anil KushwahaMon, 21 Jun 2021 09:25 AM (IST)
मानसूनी बारिश आम लोगों को गर्मी से राहत दे रही है।

अलीगढ़, जेएनएन । मानसूनी बारिश जहां आम लोगों को गर्मी से राहत दे रही है, वहीं नगर निगम अधिकारियों के पसीने छुड़ा दिए हैं। शनिवार को पहली बारिश में ही निगम के दावों पोल खुल गई। कई इलाकों में जलभराव हुआ था। शाम तक ही पानी उतर सका। रविवार को सुबह से ही बूंदाबांदी शुरू हो गई। हालांकि, तेज बारिश नहीं हुई। जलभराव की आशंकाओं से घिरे अधिकारी जल निकासी के ठोस प्रबंध करने में जुटे हैं। सोमवार को मौसम साफ रहा, सुबह आसमान में बादलों की आवाजाही रही फिर भी सूर्यदेव ने आंखें तरेरी। शीतल हवाओं ने गर्मी को काबू में रखा। 

किसानों के चेहरे खिले

इन दिनों में मौसम खुशनुमा हो गया है। रविवार की रात से अभी तक बारिश नहीं हुई फिर भी लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है। दो दिन पहले हुई बारिश और आसमान में बादल देख किसानों के चेहरे खिल उठे। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गयी। बारिश के बाद वायु गुणवत्ता सूचकांक भी कम होकर 100 तक पहुंच गया। नमी और ठंडी हवा में मौसम को खुशनुमा बनाए हुए हैं। पिछले दो दिनों से आसमान पर मानसूनी बादलों ने डेरा जमाया हुआ था। शनिवार सुबह झमाझम बारिश हुई, लेकिन फिर बादल छंट गए और तेज धूप निकल आई। दोपहर बाद फिर से आसमान पर काले बदरा छा गए और फिर झमाझम बारिश शुरू हो गई। थोड़ी ही देर में सड़कें फिर जलमग्न हो गईं। गर्मी की मार झेल रहे लोगों ने बारिश में भीगकर मानसून का भरपूर आनंद लिया। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.