कोरोना संकट में घर-घर जाकर दिया स्वच्छता का संदेश, सम्मानित हुए वालंटियर्स Aligarh news

कोरोना संकट में घर-घर जाकर स्वच्छता का संदेश देने वाले वालंटियर्स रविवार को सम्मानित किए गए। नगर निगम के जवाहर भवन में आयोजित कार्यक्रम में सभी को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। वहीं पिछले दिनों हुई पेंटिंग प्रतियोगिता के प्रतिभागी भी पुरस्कृत किए गए।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 05:32 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 05:39 PM (IST)
कोरोना संकट में घर-घर जाकर दिया स्वच्छता का संदेश, सम्मानित हुए वालंटियर्स Aligarh news
नगर निगम के जवाहर भवन में आयोजित कार्यक्रम में वालेंटियर्स को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया।

अलीगढ़, जेएनएन : कोरोना संकट में घर-घर जाकर स्वच्छता का संदेश देने वाले वालंटियर्स रविवार को सम्मानित किए गए। नगर निगम के जवाहर भवन में आयोजित कार्यक्रम में सभी को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। वहीं, पिछले दिनों हुई पेंटिंग प्रतियोगिता के प्रतिभागी भी पुरस्कृत किए गए। नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने कहा कि महामारी के इस दौर में स्वच्छता और जन स्वास्थ्य के प्रति लोगों के बीच जाकर उन्हें जागरुक करना सराहनीय कार्य है। नगर निगम कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरी तरह प्रयासरत है। 

स्वच्छता अभियान का समापन 

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के लिए नगर निगम द्वारा शुरू किया गए स्वच्छता अभियान का रविवार को समापन हो गया। नगर निगम की टीम के साथ लखनऊ की इंटिको कंपनी के वालंटियर्स ने डेढ़ माह शहर को संवारने का कार्य किया। प्रमुख मार्ग, फ्लाई ओवर, सरकारी भवन, चौराहों समेत 40 स्थानों पर आकर्षक वाल पेंटिंग कर स्वच्छता का संदेश दिया। 11 स्थानों पर सेल्फी प्वाइंट बनाए गए, जहां लोग सेल्फी लेकर इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं। कंपनी के सीइओ मेराज खान ने बताया कि इस टीम ने घर-घर जाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित किया। गीले व सूखे कूड़े का निस्तारण घर पर कैसे किया जाए, ये तकनीक बताई।

नगर निगम के अधिकारियों को समस्‍याओं से अवगत कराया

करीब 40 हजार लोगों तक टीम पहुंची। इस दौरान कई क्षेत्रों में कमियां भी पायी गईं। कहीं कूड़ा समय पर न उठने के शिकायत थी, कहीं सफाई कर्मियों के अभाव में नाले-नालियों की सफाई न होने की समस्याएं बताई गईं। इन सभी शिकायतों से नगर निगम अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। समस्याओं का समाधान भी कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जवाहर भवन में पेंटिंग प्रतियोगिता भी कराई गई थी, जिसमें कई प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। जवाहर भवन में आयोजित कार्यक्रम में वालंटियर्स के साथ प्रतिभागियों को भी सम्मानित और पुरस्कृत किया गया है।

chat bot
आपका साथी