तालों के शहर में टूट रहे घर व दुकानों के ताले, पुलिस के छूटे पसीने Aligarh news

चोरों का गिरोह चोरी की वारदात के दौरान नकदी सोने-चांदी के जेवरात व कीमती सामान पर निगाह रखता है और वारदात के बाद माल को किसी बैग आदि में भरकर आसानी से ले जाते हैं। बैग या ब्रीफकेश होने के कारण उन पर कोई शक भी नहीं करता है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 08:28 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 08:45 AM (IST)
तालों के शहर में टूट रहे घर व दुकानों के ताले, पुलिस के छूटे पसीने Aligarh news
शहर में बंद व एकांत वाले घरों व दुकानों के ताले लगातार टूट रहे हैं ।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता ।  शहर में बंद व एकांत वाले घरों व दुकानों के ताले लगातार टूट रहे हैं । चोरी की घटनाओं को लेकर पुलिस भी हलकान है और चोरों को तलाशने में उसके पसीने छूट रहे हैं । शहर में लंबे समय से चोरों का कोई ऐसा गिरोह सक्रिय है जो लगातार शहर की पाश कालोनियों व एकांत वाली कालोनियों के ऐसे घरों की रैकी करता है। गिरोह उन मकानों को निशाना बनाता है जो लंबे समय से स्वजन के शहर से कहीं बाहर होेने या फिर शादी समारोह में बाहर चले जाते हैं। जिसका फायदा उठाकर चोरों का गिरोह रात में पहुंचकर उन मकानों के ताले तोड़कर अंदर प्रवेश कर जाते हैं और सारा घर खंगालकर ले जाते हैं।

नकदी व जेवरात पहली पसंद

चोरों का गिरोह चोरी की वारदात के दौरान नकदी, सोने-चांदी के जेवरात व कीमती सामान पर निगाह रखता है और वारदात के बाद माल को किसी बैग आदि में भरकर आसानी से ले जाते हैं। बैग या ब्रीफकेश होने के कारण उन पर कोई शक भी नहीं करता है। यहीं कारण है कि पड़ोसी कोई रोक-टोक नहीं करते हैं। वे सोचते हैं कि कोई रिश्तेदार व मिलने वाला घर बंद होेने से वापस जा रहा है।

लग्जरी कार से देते थे वारदात को अंजाम

क्वार्सी पुलिस ने करीब दो साल पहले चोरों के एक ऐसे ही गिरोह का भंडाफोड़ किया था जो राजनीतिक दल के झंडे लगाकर लग्जरी कार से किसी भी पाश कॉलोनी में पहुंचते थे और आसानी से बंद मकान के ताले तोड़कर चोरी की बड़ी वारदातों को अंजाम देते थे। इस गिरोह के पकड़े जाने के बाद कुछ समय तक तो इस तरह की वारदातें रुक गई थीं, लेकिन अब पिछले कुछ महीनों से फिर से इस तरह की चोरी की वारदातें बढ़ गई हैं।

इनका कहना है

शहर में चोरी की बढ़ती घटनाओं को लेकर सभी सर्किल के सीओ व थानेदारों को चोरों के सक्रिय गिरोह की धरपकड़ के निर्देश दिए गए हैं। कुछ घटनाओं का सफल अनावरण भी किया गया है, जल्द ही शेष घटनाओं का राजफाश किया जाएगा ।

- कलानिधि नैथानी, एसएसपी

chat bot
आपका साथी